-तीमारदार और उनके समर्थकों ने स्टाफ के साथ की मारपीट

-इलाज कर रहे डॉक्टर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप

आगरा। शमसाबाद रोड स्थित बरौली अहीर के समीप जीआर हॉस्पिटल में भर्ती मरीज की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। लापरवाही का आरोप लगाकर तीमारदार और उनके समर्थकों ने स्टाफ के साथ मारपीट कर हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने पहुंच कर किसी तरह मामले पर काबू पाया। मृतक के पुत्र सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। इस संबंध में पुलिस को तहरीर नहीं मिली है।

मरीजक की मौत के बाद हुआ हंगामा

ताजगंज के गांव बहटा निवासी 50 वर्षीय नाहर सिंह की पिछले काफी समय से तबीयत खराब थी। परिजनों ने उसे एसएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहां से 25 दिन पहले दिल्ली या जयपुर ले जाने के लिए रेफर किया गया था। लेकिन परिवार के लोग जीआर हॉस्पिटल ले आए, तभी से उनका इलाज चल रहा था। गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे नाहर सिंह की मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलने पर मृतक के परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसी के बाद उन्होंने हंगामा काटना शुरू कर दिया।

स्टॉफ के रोकने पर की मारपीट

हॉस्पिटल में मौजूद स्टाफ ने रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ मारपीट कर दी। तीमारदारों ने हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर दी। फर्नीचर सहित अन्य सामान के अलावा खिड़की दरवाजे तोड़ दिए। तीमारदारों के इस गुस्से से हॉस्पिटल में भगदड़ मच गई। वहां भर्ती अन्य मरीजों के तीमारदारों से भी अभद्रता की गई थी।

डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप

सूचना पर ताजगंज पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में किया। मृतक के परिजनों का कहना था कि पिछले 25 दिन से मरीज की हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला, जबकि चिकित्सकों द्वारा आए दिन पैसे जमा कराने को कहा जाता था। इंस्पेक्टर ताजगंज नरेंद्र कुमार ने बताया कि हॉस्पिटल पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह का है। मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। हॉस्पिटल की तरफ से तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।