- रेलवे बोर्ड ने पैसेंजर ट्रेनों को मेल-एक्सप्रेस में बनाकर चलाने की दी अनुमति

आगरा: स्पेशल और त्योहार स्पेशल ट्रेनों के बाद अब रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए पैसेंजर और मेमू ट्रेनों को मेल-एक्सप्रेस के रूप में संचालित करने जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने रेलवे जोन द्वारा भेजी गई पैसेंजर ट्रेनों की लिस्ट को मंजूरी दे दी है।

रेलवे द्वारा अनलाक में कोविड स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। त्योहार को देखते हुए रेलवे ने 200 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को भी शुरू किया है। इसके अलावा अब रेलवे द्वारा पैसेंजर ट्रेनों को मेल-एक्सप्रेस में बदलकर चलाने की तैयारी में है। नवंबर से इन ट्रेनों का परिचालन हो सकता है। रेलवे बोर्ड ने जिन पैसेंजर ट्रेनों को मेल-एक्सप्रेस में बदलने को मंजूरी दी है, उसमें आगरा से चलने वाली चार ट्रेनें भी शामिल हैं। इसमें ट्रेन संख्या 51815-16 आगरा कैंट-झांसी पैसेंजर, ट्रेन संख्या 51831 झांसी-आगरा कैंट व 51832 आगरा कैंट-झांसी नियमित चलेंगी। इन ट्रेनों में भी जनरल सीट की व्यवस्था नहीं होगी। रिजर्वेशन के बाद ही यात्रा की जा सकेगी।

सात माह बाद राजा मंडी पर ठहरी

सात माह बाद बुधवार को राजा मंडी स्टेशन पर दो ट्रेनों का ठहराव हुआ। दोपहर पौने एक बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस राजा मंड स्टेशन पर आई। इससे आठ यात्री उतरे और पांच ने यात्रा शुरू की। इसी तरह शाम 4.40 बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस आई। इसमें नौ यात्री उतरे और छह चढे़।