-दीप्ति ने झटके 2 विकेट और बनाए सर्वाधिक 33 रन

- पूनम ने टूर्नामेंट में झटके दस विकेट

आगरा। संडे को वुमेन टी-20 व‌र्ल्डकप में टीम इंडिया भले ही जीत दर्ज न कर सकी हो, लेकिन इस मैच से इंडियन टीम के फ्यूचर के लिए नींव मजबूत हो गई है। इंडियन टीम पहली बार टी-20 व‌र्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। उसका मुकाबला मेजबान टीम और चार बार की व‌र्ल्ड चैंपियन आस्ट्रेलिया से था। आगरा में भी सभी लोग पूनम और दीप्ति के प्रदर्शन को लेकर काफी उत्साही थे और सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर टिकी हुई थीं, लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी कमजोर साबित हुआ। इंडियन टीम में आगरा की पूनम यादव ने फाइनल मुकाबले में एक विकेट लिया और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए और सर्वाधिक 33 रन बनाए।

पूनम और दीप्ति का ऐसा रहा प्रदर्शन

आगरा की पूनम और दीप्ति ने अब तक पूरे व‌र्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। पूनम ने पूरे टूर्नामेंट में 10 विकेट लिए। दीप्ति ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। आगरा में सभी लोगों की नजरें दीप्ति और पूनम के प्रदर्शन पर टिकी थीं। दीप्ति के अवधपुरी स्थित निवास पर व‌र्ल्डकप के इस महामुकाबले को देखने के लिए खास इंतजाम किये थे। उनकी कॉलोनी में मैच देखने के लिए बड़ी स्क्रीन पर मैच देखा था। पूनम के भाई मुनेंद्र ने कहा कि पूनम ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा गेम दिखाया, लेकिन फाइनल में हम मैच हार गए। हार जीत तो लगी रहती है। टीम इंडिया यहां तक पहली बार पहुंची। ये भी हम सब के लिए उपलब्धि है।

ये रही मैच की दास्तां

मेलबर्न में खेले गए आईसीसी वुमेंस टी-20 व‌र्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी शानदार बैटिंग से भारत को 185 रनों का टारगेट दिया लेकिन इंडियन प्लेयर्स 99 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। आगरा की दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली।