आगराइट्स को बाइकथॉन से मिला फिटनेस मंत्र

- एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में किया गया दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट के बाइकथॉन 12 का रंगारंग आयोजन

- हर उम्र के पार्टिसिपेंट्स ने लिया हिस्सा, छात्राओं ने भी दिया साइकिल चलाकर फिटनेस और स्वच्छता का संदेश

आगरा। साइकिल चलाकर फिट रखने के साथ शहर को स्वच्छता का संदेश देने के लिए आगराइट्स का हुजूम उमड़ पड़ा। बच्चा हो या बड़ा, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के बाइकथॉन-12 में हर कोई जोश से लबरेज दिखा। कोविडकाल में बाइकथॉन में पार्टिसिपेंट कर आगराइट्स ने अनुशासन की नजीर भी पेश की। सोशल डिस्टेंसिंग हो या फिर मास्क लगाना हो, सभी का पूरी तरह से पालन किया।

सूर्योदय से पहले पहुंचे पार्टिसिपेंट्स

ताजनगरी में रविवार की सुबह कुछ खास थी। सूर्योदय हुआ भी नहीं था कि साइक्लिस्ट का सदर बाजार स्थित एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पहुंचना शुरू हो गया। रैली का फ्लैग ऑफ टाइम सवा सात बजे था, लेकिन पांच बजे से ही पार्टिसिपेंट पहुंचने लगे। फिटनेस और स्वच्छता का संदेश देने के लिए कोई भी बाइकथॉन में भाग लेने से नहीं चूकना चाहता था।

देखते ही बन रहा था उत्साह

घड़ी में छह बजने तक स्टेडियम में बच्चों की अच्छी खासी भीड़ थी। इसमें शहर के प्रतिष्ठित स्कूल के छात्र-छात्राएं भी शामिल थे। सुबह के साढ़े सात बजते ही गेट पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह, महाप्रबंधक दैनिक जागरण अखिल भटनागर, डायरेक्टर, प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल डॉ। सुशील गुप्ता, रवि नारंग ने जैसे ही रैली को झंडी दिखाई, जोश के साथ युवा साइकिल पर पैडल मारते हुए निकल पड़ा।

लकी ड्रॉ ने जोश किया दोगुना

सेंट जॉन्स चौराहे से यूटर्न लेते हुए साक्लिस्ट का हुजूम दोबारा एकलव्य स्टेडियम पहुंचा। यहां रिफ्रेशमेंट लेने के साथ पार्टिसिपेंट्स के लिए रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इसके साथ ही लकी ड्रॉ के माध्यम से छह साइकिल का वितरण किया गया। जिसने पार्टिसिपेंट्स का जोश दोगुना कर दिया। मंच पर अतिथि द्वारा जैसे ही लकी ड्रॉ कूपन बॉक्स से पर्ची निकाली जाती सभी पार्टिसिपेंट्स की धड़कनें तेज हो जातीं। अपने हाथ में रजिस्ट्रेशन स्लिप लिए हर पार्टिसपेंट्स को उम्मीद रहती कि इस बार उसका रजिस्ट्रेशन नंबर मंच से बोला जाएगा। जैसे ही मंच से रजिस्ट्रेशन नंबर बोला जाता हर बार एक पार्टिसपेंट्स का चेहरा खिल उठता। इस तरह छह पार्टिसिपेंट्स को साइकिल दी गई।

डीएम ने चलाई साइकिल

बाइकथॉन में कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो होते देख जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह भी तारीफ किए बिना नही रह सके। उन्होंने कहा कि बाइकथॉन में कोविडकाल को देखते हुए व्यवस्थाएं अच्छी की गई हैं। जिलाधिकारी ने सिर्फ आयोजन की तारीफ ही नहीं की, बल्कि पूरी रैली में साइक्लिंग कर आगराइट्स का जोश भी बढ़ाया।

हर जगह रही चाक चौबंद तैयारी

बाइकथॉन में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराने के लिए कई स्तर पर तैयारियां की गई। एंट्री गेट पर पार्टिसिपेट्स की स्क्रीनिंग के लिए कई काउंटर बनाए गए। हर किसी पार्टिसिपेट्स का टेम्प्रेचर चेक करने के साथ उसकी रजिस्ट्रेशन स्लिप पर भी लिखा गया। बिना मास्क और हैंड सेनेटाइज कराए किसी भी पार्टिसिपेंट्स को आयोजन स्थल में एंट्री नहीं दी गई। फ्लैग ऑफ स्थल पर गोले बनवाए गए, ताकि रैली शुरू होने के दौरान भी पार्टिसिपेंट्स में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो हो। किट और रिफ्रेशमेंट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए भी पांच काउंटर बनवाए गए। साथ ही यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कराने के लिए गोले बनवाए गए। जिससे किसी भी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन न हो।

किट में भी दिया मास्क और हैंड सेनेटाइजर

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से आयोजित बाइकथॉन में पार्टिसिपेंट्स को मास्क और हैंड सेनेटाइजर भी दिए गए। जिससे अगर कोई पार्टिसिपेंट्स घर से इन्हें कैरी करना भूल गया हो तो उसे परेशान नहीं होना पड़े। किट में उन्हें ये दोनों चीजें मुहैया कराई गई।