- आश्रम में मरीज बन कर आए थे बाइक सवार बदमाश

- हत्या के मामले मे डेढ़ महीने पहले ही आया था बाहर

आगरा। थाना डौकी क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने 55 वर्षीय बाबा मुंशीदास की आश्रम पर गोली मार कर हत्या कर दी। मरीज बन कर आए बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश हथियार लहराते हुए मौके से भाग निकले। एहतियातन फोर्स तैनात किया गया है। हत्या के पीछे रंजिश मानी जा रही है।

गांव में बना हुआ है आश्रम

गांव नरि निवासी बाबा मुंशीदास का कई बीघा में आश्रम बना हुआ है। वह जड़ी-बूटी से पथरी और अन्य रोगों का इलाज करते थे। रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे रोज की तरह कई लोग आश्रम पर बाबा से दवा लेने आए थे। इसी दौरान बाइक पर तीन युवक भी वहां पहुंच गए। बाइक सवार साथ में एक युवक को मरीज बना कर लाए। वह बाबा से दवा लेने की बात करने लगे।

सामने आते ही चलाई गोली

पहले तो वह ऐसे ही बैठे रहे, लेकिन जैसे ही बाबा सामने आए ही युवकों ने रिवॉल्वर और पिस्टल तान दी। असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होते ही मौके पर भगदड़ मच गई। एक गोली बाबा के लगी वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पडे़। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर हथियार लहराते हुए भाग निकले।

गाड़ी में डाल कर ले गए हॉस्पिटल

बाइक सवार बदमाशों के निकलते ही आश्रम में मौजूद लोगों ने बाबा मुंशीदास को गाड़ी में डाला और दिल्ली गेट स्थित हॉस्पिटल ले आए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। समर्थक उन्हें शहीद नगर स्थित हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, यहां भी डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दूर-दूर से आते थे लोग इलाज कराने

बाबा की मौत के बाद शिष्य शव को लेकर थाना घेरने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने फतेहाबाद मार्ग पर कब्जे में ले लिया। बाबा के पास आगरा, भरतपुर, मुरैना, ग्वालियर, भिंड, इटावा, मथुरा, फीरोजाबाद, आदि स्थानों से मंत्रों से पथरी निकलवाने लोग आते थे।

हाल ही में आया था जेल से बाहर

बाबा मुंशी दास का भी आपराधिक इतिहास है। बाबा पर बिजली चोरी, अवैध खनन, हत्या, बलात्कार, यौन शोषण आदि गंभीर आपराधिक मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। बाबा थाने का पुराना हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के मुताबिक मुंशीदास का दो साल पूर्व अपने करीबी साथी जयराम वर्मा से जमीन को लेकर विवाद हो गया था। साथी की हत्या के आरोप में एक साल तक जेल में रहने के बाद डेढ़ महीने पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था। इस मामले में पुलिस रंजिश की आशंका जता रही है।