- सक्रिय केस की संख्या 624 पहुंची, केस बढ़ने पर आएगी समस्या

- गंभीर मरीजों के लिए एसएन के कोविड हास्पिटल में तैयार किए जा रहे आइसीयू के 140 बेड

आगरा। ताजनगरी में 50 दिन बाद कोरोना के सक्रिय केस 600 पार कर गए। 79 नए केस आने के बाद कोरोना के सक्रिय केस 624 पहुंच गए हैं। ऐसे में एसएन मेडिकल कालेज के कोविड हास्पिटल में गंभीर मरीजों के लिए आइसीयू के 140 बेड तैयार किए जा रहे हैं।

सितंबर में कोरोना के सक्रिय केस 900 तक पहुंच गए थे। उस समय मामूली लक्षण वाले मरीजों की संख्या अधिक थी, इन मरीजों को हिंदुस्तान कालेज में बनाए गए लेवल वन के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अक्टूबर में सक्रिय केस 300 तक रहे, लेकिन नवंबर में सक्रिय केस बढ़ने लगे हैं। इसमें भी कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की संख्या अधिक है। दीपावली के बाद से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, 70 से 90 के बीच में कोरोना के नए केस आ रहे हैं। इससे कोरोना के संक्रिय केस की संख्या 624 पहुंच गई है। इसी तरह से कोरोना के नए केस आते हैं, इसमें भी गंभीर मरीजों की संख्या अधिक होती है तो मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता मुश्किल हो जाएगी।

एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा संजय काला ने बताया कि एसएन में दो कोविड हास्पिटल हैं, इनमें 216 बेड हैं। अभी आइसीयू के 40 बेड हैं। यहां आइसीयू के 140 बेड और तैयार किए जा रहे हैं। जिससे गंभीर मरीजों के इलाज में समस्या ना आए।

होम आइसोलेशन में 60 फीसद से अधिक मरीज

कोरोना संक्रमित मामूली लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेट घर पर रहकर इलाज किया जा रहा है। अभी 60 फीसद कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेट हैं, इससे भी समस्या नहीं आ रही है। मगर, कोरोना के नए केस में गंभीर मरीजों की संख्या अधिक होने पर परेशानी हो सकती है।