- छात्र लगा रहे चक्कर, कई बार कर चुके हैं कंप्लेन

- कार्यालय में शिकायत सुनने वाला नहीं कोई, स्टूडेंट्स हो रहे परेशान

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में समस्या निस्तारण के लिए आने वाले स्टूडेंट्स का मामला नया नहीं है, ऐसे में शिकायत के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के आवेदन कार्यालय से गायब हो रहे हैं, जिसके चलते स्टूडेंट्स को कई बार आवेदन करने के बाद भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो रहा है। आवेदन गायब होने से स्टूडेंट्स परिसर में अधिकारियों के कार्यालय में चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

अब तक 600 से ज्यादा आवेदन

शिकायत निस्तारण के लिए स्टूडेंट्स अब तक छह सौ से अधिक आवेदन कार्यालय में कर चुके हैं, वहीं ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी विभागों में किसी आवेदन का रिकॉर्ड तक नहीं होता है। वर्षों से विभागों में लंबित रहने के बाद आवेदन गायब हो जाते हैं। इससे स्टूडेंट्स को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नहीं मिले अधिकारी-कर्मचारी

सोमवार को शिकायत निस्तारण के लिए आसपास के जिलों से यूनिवर्सिटी आए स्टूडेंट्स ने कार्यालय पहुंच कर डिग्री मार्कशीट के लिए अपडेट जानने की कोशिश की तो उनके आवेदन कार्यालय में नहीं मिले, वहीं अधिकारी भी नदारद मिले।

वर्जन

फिरोजाबाद के रहने वाले राहुल ने कई चक्कर कार्यालय के लगाए, लेकिन शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ। जब उन्होंने कार्यालय में संबंधित पटल पर बात की तो पता चला, आवेदन गायब हो गया है। एक वर्ष पहले डिग्री के लिए आवेदन किया था।

राहुल कुमार, छात्र

वर्जन--

यूनिवर्सिटी में बीएड की डिग्री के लिए आवेदन किया था, कर्मचारी ने बताया कि अभी चार्ट रूम में अटका है। सोमवार को पूछने पर पता चला कि कार्यालय में आवेदन ही नहीं हैं। एक बार फिर से आवेदन किया है।

- आशीष, छात्र

वर्जन--

वर्ष 2011 में बीएड किया था, दो वर्ष पूर्व डिग्री के लिए आवेदन किया है। लेकिन कार्यालय से हर बार टाल दिया जाता है। सोमवार को बुलाया था, अब कार्यालय में कर्मचारी ही नहीं हैं।

- मनोज कुमार

वर्जन--

कर्मचारियों की कार्यशैली में सुधार लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही लंबित आवेदन का निराकरण कराया जाएगा।

प्रो। अशोक मित्तल, कुलपति