डीएम और एसएसपी भी रहे निरीक्षण में शामिल, बंदियों से की बात

जिला जेल में बैरक के साथ अस्पताल का भी किया गया निरीक्षण

आगरा। जिला जज ने मंगलवार को निरीक्षण में जिला जेल में कोरोना संक्रमण से बचाव के इंतजाम देखे और संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उनके साथ जिलाधिकारी, एसएसपी ने भी जिला कारागार का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने जेल परिसर और बैरक में साफ-सफाई देखी। इस दौरान बंदियों से बात कर उनकी समस्या सुनी और निस्तारण करने का अश्वासन भी दिया।

जेल में मची खलबली

जिला जज के साथ जिलाधिकारी और एसएसपी के पहुंचने पर जिला जेल में खलबली मच गई। अधिकारी और कर्मचारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गए। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अधिकारियों ने जेल प्रशासन को दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही जिला जेल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, बंदियों को मास्क लगाने के लिए दिए जा रहे हैं को भी देखा। उन्होंने इसके साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा, जिससे संक्रमण से बचा जा सके।

बंदियों की समस्याएं सुनीं

अधिकारियों ने जेल में हॉस्पिटल की व्यवस्था भी दुरुस्त रखने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। इस दौरान अधिकारियों ने बंदियों से भी समस्याओं के बारे में पूछा। कुछ बंदियों ने समय पूरा होने पर रिहाई की मांग उठाई। इस पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया है। वहीं मुख्य गेट पर उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के दौरान बाहर से आने जाने वाले बंदी रक्षकों व जेल अधिकारियों को नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। जिला जेल अधीक्षक शशीकांत मिश्रा का कहना है कि अधिकारियों ने निरीक्षण किया था, जिसमें सब कुछ ठीक मिला है।