- पहले दिन केवल बिचपुरी में था सेंटर

- स्टूडेंट्स की संख्या थी काफी कम

- आठ मई से मेन सब्जेक्ट को होंगे एग्जाम

AGRA। यूनिवर्सिटी में एग्जाम सीजन तो चल ही रहा है। लेकिन अब महापरीक्षा का प्रेशर आ गया है। महापरीक्षा में बीए और बीएससी के एग्जाम शामिल हैं। बीए के एग्जाम सैटरडे से स्टार्ट हो गए हैं। लेकिन पहला एग्जाम और कम स्टूडेंट्स की वजह से एग्जाम शांति से निकल गया।

फंक्शनल हिंदी और इंग्लिश का था पेपर

बीए के एग्जाम तो सैटरडे से स्टार्ट हो गए हैं। लेकिन पहला एग्जाम कब आया और कब हो गया इसकी जानकारी किसी को नहीं हो पाई। पहला एग्जाम सुबह की पाली में बीएड थर्ड ईयर का फंक्शनल हिंदी और फंक्शनल इंग्लिश का था। इन सब्जेक्ट्स में स्टूडेंट्स की संख्या काफी कम थी।

सिर्फ बिचपुरी में था सेंटर

बीए का यह ऐसा पहला पेपर था, जिसमें किसी भी कॉलेज में इसका सेंटर नहीं था। केवल बिचपुरी में इसका एक सेंटर था। बाकी सिटी के सभी मेन कालेजों में इन सब्जेक्ट्स के एक भी स्टूडेंट नहीं था।

मेन एग्जाम आठ से

बीए के मेन एग्जाम आठ मई से शुरू हो रहे हैं। आठ मई से जनरल हिंदी और इंग्लिश के एग्जाम हैं। इन सब्जेक्ट्स में स्टूडेंट्स की संख्या काफी ज्यादा होगी। इससे पहले साइक्लॉजी के एग्जाम में भी स्टूडेंट्स दिखाई देंगे। बीए के एग्जाम क्7 जून को खत्म हो रहे हैं।

एडमिट कार्ड बना सवाल?

ऐसा नहीं है कि एक एग्जाम कराने से यूनिवर्सिटी की समस्या खत्म हो गई है। प्रॉब्लम तो अभी शुरू हुई है। यूनिवर्सिटी को किसी भी कीमत पर आठ मई से पहले स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड तैयार करने होंगे। आठ मई से पहले ऐसे सब्जेक्ट्स के एग्जाम हैं, जिनमें स्टूडेंट्स की संख्या कम रहेगी। लेकिन उसके बाद स्टूडेंट्स की संख्या में एकदम से इजाफा होगा।