- सिकंदरा चौराहे से रॉन्ग साइड आईएसबीटी की ओर जा रहे थे बाइक सवार

- पत्थर घोड़ा के पास हुआ भीषण हादसा, दोनों की मौके पर ही हुई मौत

आगरा। व्हीकल ड्राइव करने के दौरान जल्दबाजी जिंदगी पर भारी पड़ रही है। गुरुवार को पत्थर घोड़ा के पास हुए हादसे में भी बाइक सवार सिकंदरा से ही रॉन्ग साइड भगवान टॉकीज की ओर जा रहे थे। रास्ते में ट्रक की चपेट में आने से युवक और महिला की मौके पर ही मौत हो गई। रोज खुलेआम ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन किया जाता है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस इस ओर कोई ध्यान नहीं देती। इसी के चलते हादसे होते हैं।

ट्रैफिक रूल्स तोड़ते हैं

अनलॉक में सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में कई जगह जाम की स्थिति बन जाती है। जल्दबाजी के चक्कर में लोग शॉर्टकट अपना लेते हैं। इसमें वाहन सवार ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने से भी नहीं झिझकते। रॉन्ग साइड पर वाहन दौड़ा देते हैं। इससे कई बार भीषण हादसे हो जाते हैं। कई बार वाहन सवार चालान से बचने के लिए भी रॉन्ग साइड का सहारा लेते हैं।

यहां तोड़े जाते हैं ट्रैफिक रूल्स

-घटिया आजम खां

-मदिया कटरा

-सिकंदरा बाई का बाजार

-बोदला मार्केट

-जगदीशपुरा नौ बस्ता

-लोहामंडी चौराहा

-रामबाग चौराहे से टेढ़ी बगिया

-हाईवे पर सर्विस रोड

शहर में ऐसे रोड जहां कार्य चल रहा है, वहां बेरीकेडिंग की गई है। आगे से घूमकर जाने के बजाय लोग जल्दबाजी में एक ही लेन से चलते हैं। चेकिंग के दौरान रॉन्ग साइड में चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

आनंद ओझा, टीएसआई

----------------

सात लोगों की हो चुकी है ट्रक से मौत

हाईवे पर रेलवे ट्रैक के पास बने मार्केट के पास जनवरी 2020 में भी भीषण हादसा हुआ। इसमें पांच लोगों की ट्रक की चपेट में आकर मौत हो गई। जबकि दो लोगों ने उपाचार के दौरान दम तोड़ दिया। पास बैठे मजदूर अकील ने बताया कि इस स्थान पर आए दिन दुर्घटना होती हैं। कई बार वाहन चालक रॉन्ग साइड से वाहन चलाकर आते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं। ग

25 दिन पहले मां-बेटे की मौत

हाईवे पर गुरुवार को होने वाली पहली घटना नहीं है। 25 दिन पहले इसी स्थान पर बाइक सवार मां और बेटे की मौत हो चुकी है। दोनों दवा लेकर आ रहे थे। आसपास ठेल-ढकेल लगाने वाले लोगों ने बताया कि यह हादसा भी उसी स्थान पर हुआ है, जहां पहले हादसा हुआ था।

जिस समय दुर्घटना हुई उस समय मैं अपने शू शोरूम में था। रोड पर अचानक ब्रेक लगने की तेज आवाज आई। बाहर देखा तो बाइक एक तरफ पड़ी थी। दोनों मृत अवस्था में रोड पर पड़े थे। दूसरे वाहन चालकों की भी भीड़ जमा हो गई। वहीं पुलिस भी आ गई।

अमन पाठक, प्रत्यक्षदर्शी

हाईवे पर तेजगति से आने वाले वाहन अचानक मोड़ आने पर ब्रेक लगाते हैं। इससे अक्सर दुर्घटना की संभावना बन जाती है। कैलाशपुरी फ्लाई ओवर से आने वाले वाहन गुरुद्वारे की ओर जाते हैं। ऐसे में सामने तेज गति से आने पर वाहन टकरा जाते हैं।

अवधेश, प्रत्यक्षदर्शी

जिस समय दुर्घटना हुई, उस समय मैं फुटपाथ पर ही था। ट्रक के आमने सामने आने पर बाइक का हैंडल टच हो गया। इसके बाद बाइक सवार ट्रक के पीछे के पहिए में घुस गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

अकील, स्थानीय दुकानदार

लाखन सिंह अपनी सास मीना देवी के साथ शादी के कार्ड बांटने के लिए निकले थे। गुरुवार को कुछ खरीदारी भी करनी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई है। मीना देवी की बेटी की शादी 26 जून को है।

हरीश सिंह, मृतक के परिजन