- छेड़छाड़ पीडि़ता छात्रा की मदद करने पर थे खफा

- छात्र नेता के पैर में लगी तीन गोली, मुकदमा दर्ज

आगरा। खंदारी होम साइंस इंस्टीट्यूट के बाहर बीती रात गोलियों की तड़तड़ाहट से दहशत फैल गई। कार सवारों ने बाइक सवार छात्र नेताओं पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक पूर्व छात्र घायल हो गया। उसके पैर में तीन लगी हैं। पुलिस फरार छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदर्मा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

ढाबे से लौट रहे थे

एसएन इमरजेंसी में एडमिट घायल पूर्व छात्र दुर्गेश ने बताया कि वह रात ढाई बजे हॉस्टल लौट रहा था। बाइक पर साथ में दोस्त कृष्णमणि त्रिपाठी भी था। दोनों सिकंदरा स्थित एक ढाबे से खाना खाकर आ रहे थे। आरोप है कि एबीवीपी छात्र संघ उपाध्यक्ष जीडी चाहर ने कार सवार अपने सार्थियों के साथ रास्ते में घेराबंदी कर ली। खंदारी स्थित होम साइंस इंस्टीट्यूट के बाहर फायरिंग कर दी। दुर्गेश को तीन गोली पैर में लगीं। साथी कृष्णमणि त्रिपाठी ने उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया। छात्र नेताओं द्वारा की गई फायरिंग से आसपास के लोग आधी रात को दहशत फैल गई। सूचना पर थाना हरीपर्वत और न्यू आगरा का फोर्स घटना से एक घंटे देरी पर पहुंचा, जिससे आरोपी छात्रों को भागने का पूरा मौका मिल गया।

पीडि़ता की मदद करना पड़ा भारी

आरोप है कि छात्र नेता गौरव चाहर, सुमित दिवाकर और शेरा कुरैशी ने करीब एक सप्ताह पहले आरबीएस कॉलेज के पास दयालबाग की रहने वाली छात्रा से अभद्रता की थी। पीडि़ता ने थाना हरीपर्वत में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर पीडि़ता ने एनएसयूआई छात्र संघ अध्यक्ष कृष्णमणि त्रिपाठी से गुहार लगाई। कृष्णमणि द्वारा पीडि़त छात्रा का सहयोग किए जाने पर आरोपी छात्र नेता खफा हो गए। उन्होंने एक दिन पहले गोली मारने की धमकी दी थी। इसके बाद भी छात्र नेता कृ ष्णमणि त्रिपाठी ने बुधवार को पीडि़त छात्रा के साथ एसएसपी से शिकायत की। बाद बीती रात आरोपी छात्रों ने वारदात को अंजाम दिया है।

पुलिस ने दिखाई लापरवाही

पीडि़त छात्रा का कहना है कि यदि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए छेड़ाछ़ाड़ के आरोपियों पर कार्रवाई की होती, तो आज फायरिंग की घटना नहीं होती। वहीं छात्र नेता कृष्णमणि त्रिपाठी का कहना है कि आरोपी अपनी ऊंची पहुंच से कैंपस में दूसरे छात्रों को धमकाकर अपना वर्चस्व दिखाते हैं। पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं करती है।