लूट-चोरी की 16 वारदातें का खुलासा, बरामदगी मामूली

आगरा। शहर में चोरी और लूट की वारदातें करने वाले गैंग के सरगना और उसके साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद 16 वारदातों का पर्दाफाश कर दिया। लेकिन, बरामदगी बहुत कम हैं। पुलिस इनसे बस पांच जोड़ी चांदी की पायल, सोने की तीन अंगूठी, दो कुंडलों के अलावा 13 बर्तन और कॉस्मेटिक आयटम ही बरामद कर सकी है। जबकि, कई घरों से लाखों का सामान चोरी हुआ था।

देवरी रोड पर गैंग की मिली थी सूचना

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ताजगंज पुलिस और एसओजी को मंगलवार रात को सूचना मिली थी कि गैंग देवरी पुलिया पर है। घेराबंदी कर गैंग के सरगना प्रमोद और उसके साथी मांगेलाल, आकाश, भोला, अमित तोमर को गिरफ्तार किया गया। शातिरों ने लॉकडाउन और अनलॉक में चोरी और लूट की कई वारदातें की थीं। पुलिस ने पूछताछ की तो वारदातें कबूल लीं। आरोपियों ने डेढ़ महीने पहले बजहेरा गांव में एक महिला से पर्स लूटा था। दो माह पहले गांव लोधई, कोटली बगीची, सेमरी का ताल, बमरौली अहीर रोड पर, चार माह पहले सदर के ओम एन्क्लेव, गणपति धाम, न्यू सुरक्षा विहार कालोनी में कई घरों में चोरी की और तीन माह पहले दुर्गा नगर फेस दो के घर में चोरी की थी।

पांच दिन पहले लूटा था युवती का पर्स

शातिरों ने पांच दिन पहले फतेहपुरी सीकरी में युवती से पर्स लूटा था। फूल सैय्यद चौराहा पर ओनली रेस्टोरेंट से एसी, फ्रि ज, कार की बैटरी, एक सिलेंडर चोरी किया। वहीं हैंडीक्राफ्ट की दुकान में चोरी की। चार माह पहले सैनिक विहार से बाइक चोरी की। इसमें एक आरोपी राजू को पुलिस ने जेल भेजा था। आरोपी मांगेलाल और आकाश ने एक वर्ष पहले ग्वालियर रोड पर एक दुकान का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। सभी वारदातों के हिसाब से बरामदगी को देखें तो पीडि़तों के हिस्से में बर्तन ही आ सकेंगे। पुलिस ने गिरफ्तार शातिरों को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

बदमाशों का अपराधिक रिकॉर्ड

-प्रमोद निवासी गांव लखनपुर, थाना सिकंदरा। सिकन्दरा का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपी आगरा सहित मथुरा, उन्नाव, कन्नौज में लूट और डकैती की वारदात कर चुका है। उसके खिलाफ 34 मुकदमे अलग-अलग थाना में दर्ज हैं।

-आकाश निवासी गांव चमरौली, थाना ताजगंज। थाना ताजगंज का टाप-10 अपराधी है। चोरी और लूट की वारदात कर चुका है। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 24 मुकदमे दर्ज हैं।

-मांगेलाल निवासी कौलक्खा, ताजगंज। थाना ताजगंज का टाप-10 अपराधी है। चोरी और लूट की वारदात कर चुका है। 18 मुकदमे दर्ज हैं।

-अमित तोमर उर्फ राजू निवासी मंसुखपुरा। थाना सदर का हिस्ट्रीशीटर है।

-चोरी और लूट कर चुका है। अलग-अलग थाना में 46 मुकदमे दर्ज हैं।

-भोला उर्फ रवि निवासी पीली पोखर, थाना ताजगंज।

-चोरी और लूट की वारदात कर चुका है। 16 मुकदमे दर्ज हैं।

ये सामान किया बरामद

चांदी की पांच जोड़ी पायल

सोने की तीन अंगूठी

दो कुंडल और कुछ बर्तन बरामद