आगरा। नौ घंटे की ट्रेनिंग और उसके बाद खाने के लिए मिले केवल दो समोसे। आजकल कुछ यही हालात आगरा कॉलेज में बने हुए हैं। मतदान कार्मिकों को मतदान कराने की जो ट्रेनिंग दी जा रही है, उसमें मास्टर ट्रेनर्स के खाने की कोई व्यवस्था प्रशासन के आला अफसरों ने नहीं जुटाई है। फिलहाल समोसे खाकर ही ट्रेनर्स ने ट्रेनिंग दी और कार्मिकों का मतदान कराया।

मास्टर ट्रेनर्स नाराज

आगरा कॉलेज के विधि संकाय में मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। शनिवार को मास्टर ट्रेनर व्यवस्थाओं को लेकर नाराज थे। उनका कहना था कि उन्हें ट्रेनिंग दिए जाने के लिए सुबह आठ बजे बुला लिया है। खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। यह शिकायत लोगों ने ट्रेनिंग प्रभारी सीडीओ नागेंद्र प्रताप से की गई। उन्होंने डीएसओ को फोन पर खाना न पहुंचाने का कारण पूछा। उन्होंने क्या कहा, यह स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन मास्टर ट्रेनरों को खाना नहीं मिला। उन्हें समोसे खिलाकर ही ट्रेनिंग दिलाई।

792 मतदान कर्मियों ने मतदान किया

मतदान के लिए जिन कर्मचारियों की चुनाव में डयूटी लगी है, उन्हें मतदान करने का मौका भी दिया जा रहा है। सभी विधानसभाओं में 792 मतदान कर्मियों ने मतदान किया। आठ फरवरी तक मतदान होगा।

बैलेट पेपर का हो रहा प्रयोग

कर्मचारियों के लिए ईवीएम का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। इन कर्मचारियों को बैलेट पेपर दिए हैं, जिन्हें एक लिफाफे में सील किया जा रहा है। उस लिफाफे में बैलेट पेपर को खुद मतदाता ही रखता है, इसके बाद उससे बडे़ लिफाफे में बैलेट पेपर को लिफाफे सहित बडे़ लिफाफे में सील किया जाता है।