- महिला पर्यटक से टिकट के नाम पर लिए रुपये

- हंगामे के बाद लौटाए, पर्यटन थाने में मुकदमा

आगरा। अतिथियों की जिन पर जिम्मेदारी है, उन्हीं की करतूतों के चलते ताज नगरी बार-बार शर्मसार हो रही है। ताजमहल पर फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। टिकट विंडो पर तैनात एएसआईकर्मी ने एनआरआई महिला पर्यटक को चूना लगा दिया। हालांकि महिला पर्यटक के हंगामे पर कर्मचारी ने रुपये लौटा दिए। पर्यटक की तहरीर पर कर्मचारी के खिलाफ पर्यटन थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में यूएई दूतावास के एक अधिकारी से भी ताज पर एएसआई कर्मचारी द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया था। इन घटनाओं से साफ होता है कि एएसआई कर्मचारी बेलगाम हो चुके हैं।

पति के साथ आई थी घूमने

यूएसए निवासी एमएल भवानी पति व 12 व 13 वर्षीय दो बच्चों के साथ बुधवार दोपहर ताज देखने आई थीं। मूलरूप से वह हैदराबाद की रहने वाली हैं। टिकट लेने शिल्पग्राम की तरफ से ताज के पूर्वी गेट स्थित टिकट विंडो पर पहुंची। कर्मचारी ने तीन हजार रुपये लिए। दो टिकट हाथ में थमा दी। महिला ने बच्चों की टिकट के बारे में पूछा, तो बताया कि उनका टिकट इसी में शामिल है।

पता चलने पर सुनाई खरी-खरी

इस पर महिला परिवार के साथ ताज की तरफ चल दी। स्मारक में एंट्री से पहले उसने एक कर्मचारी को टिकट थमाया और पूछा कि बच्चों का टिकट इसी में शामिल है? इस पर कर्मचारी ने उसे बताया कि 15 साल तक के बच्चों का टिकट नहीं लगता है। इस पर एनआरआई महिला फिर से टिकट विंडो पर गई। कर्मचारी को खरी-खरी सुनाई। महिला के भड़कने पर कर्मचारी ने रुपये वापस कर दिए।

रविवार को दूतावास अधिकारी से की थी बदसलूकी

रविवार को दिल्ली स्थित यूएई दूतावास में अधिकारी कर्नल खनीक परिवार संग ताज का दीदार करने पहुंचे थे। उन्होंने पूर्वी गेट की ओर बने बुकिंग खिड़की से परिवार के सदस्यों के लिए टिकट खरीदीं। इसके बाद ई-टिकट विंडो पर बैठे एएसआई कर्मचारी ने उनसे पासपोर्ट दिखाने को कहा। दूतावास अधिकारी ने आरोप लगाया कि कर्मचारी ने पासपोर्ट लौटाते समय उनसे बदसलूकी की। ये मामला केंद्रीय गृह मंत्रालय तक पहुंच गया था।