- हजारों अभ्यर्थियों के एक साथ आने पर बिगड़ी व्यवस्था

- अभ्यर्थियों को संभालने के लिए पुलिस ने फटकारी लाठियां

आगरा। बीटीसी 2015 की काउंसलिंग में अभ्यर्थियों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। अभ्यर्थियों ने कार्यालय कुर्सियां तोड़ी और लेडी टीचर्स के साथ अभद्रता की। छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। हंगामे के कारण काफी देर तक काउंसलिंग रोकनी पड़ी।

सुबह से भीड़ जुटना शुरू

बीटीसी 2015 में प्रवेश के लिए चल रही काउंसलिंग के दूसरे दिन सुबह से ही डायट परिसर में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई। काउंटर्स पर फाइल जमा कराने के लिए लंबी कतार लगने लगी। सुबह 10 बजे काउंसलिंग शुरू हुई तो पहले अभ्यर्थियों से कागज पर साइन कराए, लेकिन ज्यादा भीड़ होने पर शिक्षकों ने सीधे फाइल जमा करना शुरू कर दिया। इस पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई और हंगामा करना शुरू कर दिया। छात्रों का कहना था कि यदि हमारी फाइल खो गई तो क्या सबूत होगा कि उन्होंने काउंसलिंग कराई थी। इसलिए उन्हें रिसीविंग दें।

काफी देर तक नहीं पहुंची पुलिस

स्थिति संभालने के लिए प्रशासन ने पुलिस को फोन किया, लेकिन काफी देर तक कोई नहीं पहुंचा। जब स्थिति ज्यादा बिगड़ने लगी तो डीएम को सूचना देकर फोर्स की मांग की तो इसके बाद पुलिस पहुंची। पुलिस ने पहले समझाइश करने की कोशिश की। लेकिन जब अभ्यर्थी नहीं माने तो पुलिस ने छात्रों पर लाठी भांजी। काफी देर बाद स्थिति सामान्य हुई।

लग गया जाम

हजारों अभ्यर्थियों के एक साथ आने पर पचकुइयां चौराहे पर जाम लगा गया। फोटो स्टेट की दुकान पर लंबी लाइन लगी रही। शाम तक तहसील रोड और पचकुइयां चौराहे पर जाम लगा रहा।

पुलिस की नहीं थी व्यवस्था

डायट प्राचार्य द्वारा काउंसलिंग में एक लाख अभ्यर्थियों के आने की संभावना के चलते पुलिस फोर्स की मांग की गई थी, इसके बाद भी वहां पर पुलिस तैनात नहीं की गई।

दो का लिफाफा दस में

अभ्यर्थियों की भीड़ का फायदा डायट के आसपास के दुकानदारों ने जमकर उठाया। फोटो स्टेट, फाइल, लिफाफे के मनचाहे रेट लिए गए। फोटोस्टेट के लिए तो अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ा।

आज कला वर्ग की काउंसिलिंग

गुरुवार को कला वर्ग में पुरुषों की काउंसिलिंग है। इसमें भी काफी भीड़ उमड़ने की संभावना है।