- निगम के पार्क से जुआरी का हुआ सफाया

- जुआ खेलते पकड़े गए तो लगेगा जुर्माना, होगी जेल

AGRA। नगर निगम के परिसर में अब न तो जुए की फड़ सजा करेंगी और न ही जुआरी दिखाई नहीं देंगे। आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद अधिकारियों ने अधिनस्थों के पेंच कस दिए हैं। बता दें कि ख्ख् फरवरी को आई नेक्स्ट ने नगर आयुक्त की नाक के नीचे 'लग रही बाजियों पर बाजियां' नामक न्यूज को प्रमुखता से छापा था। जिसमें नगर निगम के पार्क में खुलेआम जुआ होता था। न्यूज पब्लिश होने के बाद नगर आयुक्त इन्द्र विक्रम सिंह ने जुआरियों के पार्क में आने पर बंदिशें लगा दी हैं। साथ ही आदेश जारी किए हैं कि यदि पार्क के अंदर जुआरी दोबारा दिखाई दिए तो जुर्माने के साथ उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

जुआरियों पर लगेगा जुर्माना

बता दें कि लंबे समय से नगर निगम के प्रांगण में स्थित पार्क में जुआ होता आ रहा था। खुलेआम होता जुआ न तो अधिकारियों को दिख रहा था और न ही वहां के कर्मचारियों को। इसी वजह से जुआरियों के हौंसले बुलंद हो चले थे। जुए की फड़ सुबह से शाम तक सजी रहती थी। लेकिन आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद निगम ने जुआरियों पर लगाम कसना शुरू कर दिया है। साथ ही सख्ती से आदेश भी जारी कर दिए हैं कि यदि जुआरी पार्क में जुआ खेलते दिखाई दिए तो उन पर दो हजार से लेकर पांच हजार तक का जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

पार्क की झाडि़यों का भी करते थे मिसयूज

निगम के पार्क के चारों ओर लगी हुई फूल-पत्तियों सहित आस-पास खड़ी झाडि़यों के किनारे बैठकर जुआरी अपने फड़ लगा लिया करते थे। जिससे किसी अधिकारी की नजर उनके ऊपर न पड़े और उनका खेल बिना किसी रोक-टोक के चलता रहे।

पेरू के डेलीगेट्स के सामने भी चला

पिछले दिनों नगर निगम में पेरू के मेयर सहित अन्य डेलीगेट्स यहां के कामकाज की जानकारी करने आया था। हैरानी की बात तो यह रही कि उस दौरान भी निगम के पार्क में जुए के फड़ सजे हुए थे। उसके बाद भी जुआरियों पर एक्शन नहीं लिया गया था।

'निगम का पार्क लोगों के बैठने उठने के लिए है न कि जुआरियों के लिए। पार्क से जुआरियों को हटवा दिया गया है। यदि दोबारा पार्क के अंदर जुआरी जुआ खेलते नजर आएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी.'

इन्द्र विक्रम सिंह, नगर आयुक्त