आगरा: शहर में पेयजल संकट फि र ाड़ा हो सकता है। जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स पर पाइपलाइन दुरुस्त होने के बाद वाटर सप्लाई आी सामान्य ही हुई है कि फिर से पेयजल संकट ाड़ा हो गया है। उत्तरांड समेत पहाड़ी इलाकों में बारिश से शहर की व्यवस्था प्रावित हो सकती है।

आधे शहर में दूर हुआ जलसंकट

जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स पर पिछले कई दिनों से जारी पाइपलाइन की मरमत का कार्य बुधवार रात को पूरा कर लिया गया। रात में साढ़े तीन बजे सप्लाई शुरू कर दी गई। गौरतलब है कि 700 एमएम की लाइन फटने से पिछले कई दिनों से क्षेत्र में जलसंकट था। अब क्षेत्र में सप्लाई शुरू कर दी गई है।

इन इलाकों में नहीं आया पानी

गढ़ी ादौरिया, चाणक्यपुरी, हनुमान नगर, सरस्वती नगर आदि एरियाज में गुरुवार सुबह और शाम को पानी नहीं आया। यहां प्रतापनगर केशवकुंज से सप्लाई की जाती है। पानी नहीं आने से क्षेत्र में जलसंकट ाड़ा हो गया है। लोग परेशान रहे।

कई जगह हुआ लैंडस्लाइड

उत्तरांड में जबरदस्त बारिश से कई जगह लैंडस्लाइड ाी हुआ है। इससे गंगा समेत अन्य नदियों में मिट्टी की मात्रा बढ़ गई है। इसका असर शहर की आपूर्ति पर ाी पड़ सकता है। शहर को मिलने वाला गंगाजल की

सप्लाई बाधित हो सकती है। हालांकि आी कोई असर सप्लाई पर नहीं दिा रहा है। लेकिन अगले 48 घंटे में इसका प्राव देाने को मिल सकता है।

जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स पर लाइन को दुरुस्त कर सप्लाई शुरू कर दी गई है। अब क्षेत्र में सप्लाई सामान्य है।

एसके श्रीवास्तव, सचिव, जलकल