-आधी रात को एससी छात्रा के घर में ही की हत्या

-दो दिन पहले स्कूल जाते वक्त की थी अभद्रता,दी थी धमकी

-तीन नामजद के खिलाफ मुकदमा, हिरासत में एक आरोपित

फीरोजाबाद: बेटियों की सुरक्षा को चल रहे महिला शक्ति अभियान के बीच सुहागनगरी में शुक्रवार रात सनसनीखेज वारदात हुई। आधी रात घर में शोहदों ने अनुसूचित जाति की छात्रा की उसी के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो दिन पहले स्कूल जाते समय छात्रा से आरोपितों ने रास्ते में अभद्रता की थी। पुलिस ने तीन नामजद आरोपितों में से एक को हिरासत में ले लिया है।

शहर के रसूलपुर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर मुहल्ला निवासी बैटरी स्क्रैप कारोबारी अजय खटीक की बेटी ईशू चक(17 वर्ष) 12 वीं कक्षा की छात्रा थी। अजय के मुताबिक शुक्रवार रात 12 बजे वह पहली मंजिल के कमरे में सोई थी। अजय और पत्नी छत पर थे। छोटी बेटी संजना (14) और बेटा अíपत (12) बगल वाले कमरे में सोए थे। अजय के मुताबिक रात में वह देर से लौटे थे। इससे नीचे के दरवाजे खुले थे। इसी बीच आरोपित ईशू के कमरे में घुसे और उसके सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। वह कमरे में पहुंचे तो मनीष चौधरी, सोपाली यादव और गौरव चक अपने अन्य साथियों के साथ हाथों में तमंचे लिए भाग गए। सूचना पर एसएसपी सड्क्षचद्र पटेल अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।

अजय खटीक का आरोप है कि 15-20 दिन पहले उनकी दुकान पर भाड़ा के लिए आए मुशीर के साथ मनीष चौधरी, गौरव चक, सोपाली यादव और नितिन सविता ने मारपीट की थी। अजय ने बचाने का प्रयास किया तो उसे भी पीटा गया। इसी रंजिश में आरोपितों ने 22 अक्टूबर को स्कूल जाते समय बेटी ईशू का रास्ता रोककर अभद्रता की थी और जान से मारने की धमकी दी थी। लोकलाज के भय से वह पुलिस के पास नहीं गया। दोपहर में आगरा से एडीजी अजय आनंद, आइजी ए सतीश गणेश पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर परिवार को ढांढस बंधाया।

----------------------

हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को हिरासत में लिया गया है। घटना के सभी पहलुओं का बारीकी से परीक्षण किया जा रहा है।

अजय आनंद,एडीजी