आगरा: शाहगंज की साकेत कालोनी में शुक्रवार सुबह ग्रीन गैस लिमिटेड की पाइप लाइन में तेज रिसाव से अफरातफरी मच गई। सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह के निवास से 100 मीटर दूर क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन से गैस का रिसाव होने की सूचना पर पुलिस पह़ुंच गई। बेरीके¨डग करके आवागमन रोक दिया। ग्रीन गैस लिमिटेड की टीम ने रिसाव को रोकने के बाद लाइन की मरम्मत की। इस दौरान 70 से ज्यादा घरों में पाइप्ड एवं नेचुरल गैस की आपूर्ति करीब तीन घंटे तक बाधित रही।

घटना शुक्रवार सुबह नौ बजे की है । इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र सिंह राघव ने बताया कि साकेत कालोनी में एक घर में निर्माण कार्य चल रहा है .उसके बराबर स्थित ग्रीन गैस की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई । कालोनी के ही किसी व्यक्ति ने कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कालोनी के दोनों ओर बेरीके¨डग करके आवागमन को रोक दिया। सुबह दस बजे ग्रीन गैस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। उसने रिसाव रोकने के बाद मरम्मत का कार्य शुरू किया। इस दौरान कालोनी के घरों में पाइप्ड नेचुरल गैस की आपूर्ति बाधित हुई । क्षेत्रीय निवासी राजेश सिंह ने बताया कि गैस लाइन क्षतिग्रस्त होने के एक घंटे बाद तक आपूर्ति मिलती रही, लेकिन उसके बाद काम नहीं हो सका । ग्रीन गैस लिमिटेड के मीडिया समन्वयक विनय भारद्वाज ने बताया क्षेत्र के किसी व्यक्ति के यहां निर्माण कार्य चल रहा था, लापरवाही के कारण लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है । मरम्मत कार्य के बाद दोपहर 12 बजे तक आपूर्ति सुचारु कर दी गई।

पुलिस ने कटवाई लाइट, बंद कराए गैस के चूल्हे

क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन से गैस का रिसाव तेजी से हो रहा था। इंस्पेक्टर शाहगंज ने तत्परता दिखाते हुए टोरंट पावर को फोन करके वहां की विद्युत आपूर्ति बंद कराई। इसके साथ ही कालोनी में आसपास के मकानों में रहने वालों लोगों से गैस सप्लाई का स्विच बंद कराया। जिन घरों की रसोई में सि¨लडर पर काम किया जा रहा था । सुरक्षा की ²ष्टि से उसे भी टीम के पहुंचने तक बंद करा दिया गया।