अचानक लगी आग, परिवार में अफरा-तफरी

मकान की छत गिरी, चार सदस्य झुलसे

आगरा। यदि आपके यहां पर सिलेंडर आया है तो उसे जांच ले जिससे कि कोई हादसा न होने पाए। लीकेज सिलेंडर के चलते थाना एत्मादउद्दौला स्थित टेडी बगिया में एक मकान की छत जमीन पर आ गई परिवार के सदस्य भी झुलस गए। सिलेंडर को नाले में डाल कर किसी तरह आग पर काबू किया गया।

सुबह ही लिया था नया सिलेंडर

इस्लाम नगर निवासी शबनम पत्‍‌नी मिराज अपनी बहन रेशमा के साथ शाम 5:45 पर किचिन में खाना बना रही थी। उसी दौरान चूल्हे से तेज लपटें उठी तो वह चीखते हुए कमरे से बाहर की तरफ दौड़ी। उन्होनें पास ही खेल रहे अपने तीनं ंबच्चों को उठा लिया और आग से दूर किया। उसी दौरान जेठ जावेद अली आ गए उन्होने आग बुझाने का प्रयास किया।

पड़ोसियों ने छत से डाली पानी की बौछार

देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आस पास के लोग जमा हो गए। पड़ोसियों ने छत से समर का पानी डालना शुरु कर दिया। सिलेंडर की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। जावेद अली ने सिलेंडर को कपडे़ से पकड़ कर नाले में डाल दिया। इसके बाद पड़ोसियों ने समर को चालू कर व बाल्टियों से पानी डाल कर आग को पूरी तरह काबू किया।

परिवार के लोग झुलस गए आग में

आग तो बुझ गई लेकिन मकान की छत पूरी नीचे गिर गई। आग बुझाने के दौरान गृह स्वामी मिराज पुत्र रमजानी खां, जावेद अली, चिराग, हैदर झुलस गये। कई बार सूचना देने के बाद भी दमकल मौके पर नहीं पहुंची। लोगों का कहना था कि यदि दमकल का इंतजार करते तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। मिराज ने बताया कि सुबह ही सिलेंडर लिया था।

आग की भेंट चढ़ा बहन का दहेज

मिराज की बहिन शेहरून की शादी 8 मार्च को होनी है। सिलेंडर की आग में कपडों से लेकर गहने और नकदी भी इस हादसे में जलकर खाक हो गई। दहेज जलने से परिवार परेशान था। परिवार के मुताबिक करीब 3 लाख रूपये के जेवर सहित 70 हजार रुपये जल गए।

घर को देख सहम गए मासूम

आग लगने से पहले बच्चे खाना खाने के इंतजार में बैठे थे। घर में आग के गोलों को देख बच्चे दहशत में आ गए। शबनम के तीनों बच्चे इमराज 9, सानिया 6, अहजान 4 बुरी तरह से डर गए।