स्कूल की छुट्टी के समय भीड़भाड़ वाले इलाके में आग से रोड हुआ जाम

आधा घंटे बाद पहुंची दमकल, तब जाकर बुझी आग

आगरा। भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित कबाड़ की दुकान में सोमवार को दोपहर आग लग गई। इसके बाद दुकान से लपटें उठने लगीं। आग से रोड पर भगदड़ मच गई। इसके बाद दोनों ओर से ट्रैफिक रोक दिया गया। आग बुझने पर एक घंटे बाद ट्रैफिक सुचारू हुआ।

हरीपर्वत थाना क्षेत्र के खटीकपाड़ा निवासी तोताराम की घटिया आजम खां में कबाड़ की दुकान है। सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे वह दुकान पर थे। अचानक दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते दुकान से आग की लपटें उठने लगीं। दुकान में कुछ केमिकल की कट्टी भी रखी थीं। इससे आग ने और भीषण रूप ले लिया। पुलिस मौके पर पहुंच गई और दमकल को भी सूचना दे दी। स्कूलों की छुट्टी का समय था। बच्चे स्कूली वाहनों से घर लौट रहे थे। रोड पर भीड़ थी। दुकान से आग की लपटें उठने के बाद रोड पर भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों ने रोड पर दोनों ओर का ट्रैफिक रोक दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक को रोके रखा। दुकान के एक ओर डेयरी थी और दूसरी ओर बेल्डिंग की दुकान थी। आग से दोनों दुकानों की दीवारों में भी दरारें आ गई। स्थानीय लोगों का कहना है करीब आधा घंटे बाद मौके पर दमकल पहुंची। तब तक वहां भगदड़ मची रही। दमकल ने करीब पंद्रह मिनट में आग को काबू में कर लिया। इसके बाद दो दमकल और पहुंच गई। मगर, एक ही दमकल ने आग को पूरी तरह बुझा लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

---

ट्रैफिक में फंसी दमकल

आग लगने के समय एमजी रोड पर भी वाहनों का प्रेशर अधिक था। रेड लाइट पर वाहनों की कतारें लगी थीं। इसी ट्रैफिक में दमकल भी फंस गई। इसी कारण दमकल को मौके पर पहुंचने में अधिक समय लगा।