-जिला जेल से पेशी पर आए फूफा से मिलने पहुंचा था फौजी

-बंदी को पांच सौ रुपए देने पर पुलिसकíमयों ने शुरू की मारपीट

आगरा। गुरुवार को जिला जेल से दीवानी न्यायालय में पेशी पर आए फूफा से मिलने पहुंचे फौजी के साथ पुलिसकíमयों ने मारपीट कर डाली। बचने के लिए भागे फौजी को दीवानी के बाहर पकड़ कर पुलिस ने बेरहमी से पीटा। इसके बाद फौजी को न्यू आगरा थाने ले गए। फौजी का कहना है कि वह फूफा को पैसे देने गया था। इसी बात पर पुलिसकíमयों ने मारपीट कर दी। बाद में मामले को रफा-दफाकर दिया गया।

पंजाब में तैनात है फौजी

फिरोजाबाद का रहने वाला फौजी मुकुल देव सिंह बठिंडा पंजाब में तैनात है। किसी मामले में जिला कारागार में बंद मुकुल देव के फूफा दीवानी पेशी पर आए थे। मुकुल देव का कहना है कि कोर्ट में पेश होने के बाद पुलिस लेकर आ रही थी। उसी समय पांस सौ रुपये फूफा को दिए। इसी बात पर पुलिसकर्मी मारपीट करने पर उतारू हो गए। दीवानी से बचने के लिए भागा फौजी भगवान टॉकीज स्थित एक मॉडल शॉप में जाकर छुप गया, लेकिन पीछा करते हुए आए पुलिसकíमयों ने फिर फौजी को पकड़ लिया और बेरहमी से मारा पीटा।

न्यू आगरा थाने ले गई फौजी को पुलिस

पुलिसकíमयों ने फौजी को न्यू आगरा थाने ले जाकर पुलिस को सौंप दिया। यहां जब पुलिस ने पूछातछ की तो पता चला कि वह युवक फौजी है। इसके बाद उसे जाने दिया गया। फौजी का आरोप है कि पुलिस ने बेवजह उसके साथ मारपीट की है। वहीं थाना न्यू आगरा प्रभारी उमेश त्रिपाठी ने बताया कि दीवानी गेट पर सुरक्षाकíमयों ने भागने पर उसे दबोच लिया, पुलिसकर्मी उसको बंदी समझ रहे थे, बाद में पता चला कि वह फौजी है।