पीडि़त ने थाना न्यू आगरा में कराया मुकदमा पंजीकृत

बचने के लिए आरोपियों ने किए फर्जी दस्तावेज तैयार

आगरा। थाना न्यू आगरा क्षेत्र में हाथरस के एक किसान को निशाना बना लिया गया। एक प्रोजेक्ट में रुपया इनवेस्टमेंट के नाम पर बीस लाख रुपये लिए गए और उसमें लाभ का लालच दिया लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। चैक पास न होने पर पीडि़त ने कोर्ट में दावा किया लेकिन शातिरों ने वहां भी फर्जी दस्तावेज लगा दिए लेकिन जांच में पकड़े गए। पीडि़त ने मामले में थाना न्यू आगरा में मुकदमा दर्ज कराया है।

नए प्रोजेक्ट कर बताया काम

सादाबाद, हाथरस निवासी राज कुमार जूरैल किसान हैं। राज कुमार का कम्पू टोला कोतवाली व बल्केश्वर निवासी बिल्डरों से परिचय था। राज कुमार के मुताबिक परिचितों ने एक कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट में रुपये लगाने के लिए 20 लाख रुपये उधार लिए थे। राज कुमार के मुताबिक परिचितों के वादे के अनुसार कोई लाभांश नहीं दिया गया। राज कुमार ने अपनी आलू बिक्री की रकम उन्हें दी थी।

चैक नहीं हुआ बैंक में पास

17 नबम्वर 2015 को राज कुमार को यह बोल कर चेक दिया गया गया कि मुनाफे का रुपया नगद देंगे। लेकिन वह बैंक में पास नहीं हुआ। इस पर पीडि़त ने कोर्ट में दावा किया। लेकिन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज लगा कर उल्टा धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया। राज कुमार ने थाना न्यू आगरा में आरटीआई डाली तो जानकारी मिली कि ऐसी कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कि गई है जिसमें आरोपियों का पर्स गिरा हो जिसमें चैक हो। आरोपियों के पास जो कागज था उसमें थाने की फर्जी रिसिविंग मोहर लगी हुई थी।

थाने में कराया मुकदमा दर्ज

इसी के बाद पीडि़त ने इस मामले आईजी से शिकायत की थी। मामले में थाने न्यू आगरा में बिल्डरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।