- सहायक आयुक्त आगरा मंडल के नेतृत्व में की गई कार्रवाई

- 80 लाख बताई जा रही है सिरप की कीमत, दूसरे शहरों में ब्लैक करने की थी तैयारी

जेएनएन, मथुरा: थाना गो¨वद नगर क्षेत्र के एक गोदाम में औषधि विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मंगलवार देर शाम छापा मारा। यहां से सिरप कोडीन फास्फेट के 450 कार्टून बरामद किए गए। इनकी कीमत अस्सी लाख रुपये बताई गई है। मौके से टीम ने सहारनपुर से गोरखपुर और सहारनपुर से वाराणसी के बिल भी जब्त किए हैं। आशंका जताई जा रही है कि कार्टून में रखे सिरप बिना बिल के दूसरे शहरों को भेजे जाने की तैयारी की गई थी।

एक कर्मचारी हिरासत में लिया

मंगलवार को सहायक आयुक्त औषधि आगरा मंडल अखिलेश कुमार जैन और सीओ सिटी वरुण कुमार के नेतृत्व में एक टीम गो¨वदनगर क्षेत्र में स्थित गोदाम पहुंची। यहां टीम ने 450 कार्टून मिले। इनमें कोडीन फास्फेट के सिरप थे। पुलिस को देख गोदाम में अफरा-तफरी मच गई। सहायक आयुक्त ने बताया कि मौके पर मिले कर्मचारियों ने बताया कि गोदाम ट्रांसपोर्टर कपिल मलिक और अजय का है। मौके से कुछ बिल मिले हैं, इनके अनुसार, कार्टून सहारनपुर से गोरखपुर और वाराणसी के लिए भेजे गए थे, लेकिन मथुरा में कार्टून मिलना संदिग्ध है। सहायक आयुक्त ने बताया कि गोदाम में काम कर रहे मजदूर कार्टून को बोरे में पैक कर रहे थे। पुलिस को देखकर भाग गए। गोदाम के एक कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। ट्रांसपोर्टर को मौके पर बुलाया गया था, लेकिन दोनों में से कोई ट्रांसपोर्टर मौके पर नहीं पहुंचा। दवा जब्त कर ली गई है। सहायक आयुक्त ने बताया कि पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी जा रही है। तहरीर में दोनों ट्रांसपोर्टरों के साथ गोरखपुर और वाराणसी के उन कारोबारियों को भी शामिल किया गया है, जिनके नाम से मौके पर बिल मिले हैं। टीम में औषधि निरीक्षक आगरा नरेश मोहन दीपक, फीरोजाबाद के सुनील कुमार, कासगंज के रमेश यादव और हेमेंद्र चौधरी शामिल रहे।

औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ गो¨वद नगर पुलिस ने सिरप के 450 कार्टून पकड़े हैं। यह सभी एक गोदाम में थे। जहां इनके कार्टून को बोरों में बदला जा रहा था। मौके से एक व्यक्ति को भी पकड़ा है। रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

वरुण कुमार, सीओ सिटी।