- चुनाव में खलल को मथुरा से आगरा लाए गए थे हथियार

- एक आरोपी को किया अरैस्ट, तमंचे और माल बरामद

आगरा। गधापाड़ा स्थित पुराने रेलवे माल गोदाम में चल रही अवैध असलाह की फैक्ट्री का शुक्रवार को पुलिस ने भंडाफोड़ किया। एक तस्कर को पकड़ा। झोपड़ी में चल रही फैक्ट्री से बड़ी संख्या में तैयार और अधबने हथियार बरामद किए। तस्कर मथुरा से हथियार बनाने का माल लेकर आता था।

तीन हजार में बेचा जाता था तमंचा

थाना हरीपर्वत पुलिस को सूचना मिली कि मथुरा के गांव में बनी फैक्ट्री से हथियार चुनाव में व्यवधान डालने के लिए लाए गए हैं। थाना हरीपर्वत इंस्पेक्टर राजा सिंह ने बताया कि पुलिस ने गधापाड़ा पुराने रेलवे माल गोदाम पर दबिश देकर एक तस्कर को पकड़ लिया। पकड़ में आया शातिर विजय खाती पुत्र श्याम सुंदर निवासी गांव दौसेरस थाना गोवर्धन, मथुरा है। उसके पास से 20 तमंचे 315 बोर, 12 बोर के अधबने तमंचे के अलावा असलाह बनाने का सामान बरामद किया। ढाई हजार से तीन हजार रुपये में एक तमंचा बेचा जाता है।

पुलिस भी नहीं जुटा पाती हिम्मत

मथुरा के गांव हथिया व आसपास के गांव दौसेरस, मुसरेस, लहचोरा, पलचो आदि में अवैध असलाह बनाने का काम होता है। इसमें हथिया गांव में पुलिस भी जाने से गुरेज करती हैं। मई 2013 में स्वाट टीम के सिपाही सतीश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बाहरी राज्यों में होती है सप्लाई

प्रेसवार्ता में पुलिस ने बताया कि तस्कर हथियारों को हरियाणा, राजस्थान व आगरा मंडल में सप्लाई करते हैं। पकड़ा गया आरोपी विजय बरसाना से पूर्व में जेल जा चुका है। उसका भाई डिगमो 10 से अधिक बार अवैध हथियार के मामले में जेल जा चुका है।

10वीं फैक्ट्री पकड़ी

पुलिस ने रेंज में अब तक नौ अवैध असलहे बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा था। लेकिन, हरीपर्वत पुलिस के इस खुलासे के बाद इसकी संख्या 10 हो गई है। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि आगरा में कुछ लोगों की डिमांड पर गोवर्धन, मथुरा से गैंग हथियारों की खेप लेकर यहां पर आया है। बंद माल गोदाम पर झोपड़ी में असलहे छिपा कर रखे हुए थे। यहां पर डिफेक्ट माल को ठीक करने व नए हथियार बनाए जा रहे थे। हाथिया गांव में इनकी फैक्ट्री चलती है। खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर राजा सिंह, एसआई अभय प्रताप सिंह, अरुण कुमार, सिपाही विवेक कुमार यादव, संदीप कुमार, जुगल किशोर पाठक, कपिल कुमार, यतेंद्र कुमार शामिल रहे।