- पुलिस पूछताछ में प्रत्याशी के बारे में नहीं दे सका जानकारी

- बड़ी संख्या में बरामद किए अवैध हथियार और उपकरण

आगरा। शॉर्टकट तरीके से रुपया कमाने की चाहत ने उसे तस्कर बना दिया। डेयरी संचालन के साथ अवैध हथियारों की खेप बेचने लगा। इतना ही नहीं एक प्रत्याशी की डिमांड पर तस्कर सिटी में भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर आया, लेकिन पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। बड़ी संख्या में असलाह बरामद किया। शातिर यहां हथियारों की फैक्ट्री लगाने की फिराक में था।

चेकिंग में दबोचा

थाना हरीपर्वत पुलिस एक जनवरी की रात को रिंग रोड पर चेकिंग कर रही थी। तभी एक बाइक सवार युवक आया। बाइक पर पीछे एक बोरी भूंसे की भरी हुई बंधी थी। पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद हुए। गुरुवार को थाना हरीपर्वत में इंस्पेक्टर राजा सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पकड़ा गया तस्कर रामशंकर दुबे निवासी अलीपुर, किशनी, मैनपुरी है। तस्कर फ्रीगंज में झोपड़ी बना कर हथियार बेचने की तैयारी में था। पुलिस पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह सिटी में किसी प्रत्याशी के लिए हथियार लेकर आया था। उससे प्रत्याशी ने ऑन डिमांड हथियारों की खेप मंगवाई थी, लेकिन वह प्रत्याशी कौन है इसकी जानकारी उसे नहीं है।

शुरू किया हथियार सप्लाई का काम

आरोपी के मुताबिक वह डेयरी चलाता है। रुपये कमाने के शॉर्टकट तरीके ने उसे अपराध की तरफ मोड़ दिया। वह पिछले दो साल से हथियारों की सप्लाई का काम कर रहा है। उसके गांव से लगे अन्य गांव में हथियार बनाने का काम होता है। वह उनका माल लेकर अन्य स्थानों पर सप्लाई करता है। इस काम में उसे अच्छा मुनाफा हो जाता है।

पहले भी पकड़े गए असलहे

हरीपर्वत पुलिस ने इससे पहले 20 तमंचे व असलाह फैक्ट्री से 25 तमंचे बरामद किए हैं। मामले का खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर राजा सिंह, एसआई अभय प्रताप सिंह, एसआई सुखवीर सिंह, कॉन्स्टेबल विवेक कुमार यादव, संदीप कुमार, जुगल किशोर पाठक, विजय कुमार, कपिल कुमार, यतेंद्र कुमार शामिल रहे।