- खंदौली टोल प्लाजा पर ¨हदूवादियों ने रुकवाया था कंटेनर

- चालक और क्लीनर मौके से फरार, पुलिस ने अज्ञात चाल के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

आगरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर गोवंश की तरस्करी पकड़ में आई है। खंदौली टोल प्लाजा पर मंगलवार देर रात पकड़े कंटेनर में 27 गोवंश मृत मिले। इन सभी की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने अज्ञात कंटेनर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सूचना पर रुकवाया था कंटेनर

गौसेवा चिकित्सा प्रमुख रामपाल सिंह राठौड़, विश्व हिंदू परिषद के बंटी ठाकुर एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार रात खंदौली टोल पर मृत गोवंश से भरे एक कंटेनर को पकड़ा था। चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गए। कंटेनर से खून टपक रहा था। खोलने पर उसमें 27 नर गोवंश मृत मिले। कार्यकर्ताओं ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ। अमित पाल ने टीम के साथ देर रात्रि गोवंश का पोस्टमार्टम किया। उन्होंने बताया कि सभी 27 नर गोवंश की मौत दम घुटने से हुई है। ¨हदूवादी नेताओं का कहना था कि गोवंश को तस्करी कर पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाना चाहिए।

हाईवे पर चलाएंगे चेकिंग

वहीं, ¨हदूवादी संगठनों की टीम ने अपने स्तर से भी यमुना एक्सप्रेसवे वाह हाईवे पर चे¨कग अभियान चलाने का ऐलान किया है।

खंदौली पुलिस ने योगी ठाकुर निवासी खेड़ी थाना बरहन की तहरीर पर गोवंश क्रूरता अधिनियम की धाराओं में अज्ञात कंटेनर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि गोवंश तस्करों ने कंटेनर के चेसिस और इंजन नंबर के साथ नंबर प्लेट को भी खुरच कर साफ कर दिया, जिससे पकडे़ जाने पर पुलिस कंटेनर के मालिक तक नहीं पहुंच सके। थाना पुलिस का कहना है कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।