-हरीपर्वत की घटना, पिता से बेटी कर रही थी जन्मदिन पर केक की फरमाइश

-मौके पर पहुंची पुलिस ने सच्चाई पता चलने पर बेटी को जन्मदिन पर उपहार में दिया केक

आगरा: जन्मदिन पर बेटी ने केक की जिद कर ली। पिता के पास रुपये नहीं थे । वह बेटी का दिल बहलाने को घर से निकल आया । पुलिस को अपने साथ लूट की सूचना दे दी । इससे घर लौटने के बाद अपने साथ लूट की कहानी बनाकर बेटी को बहला सके । मौके पर पहुंची पुलिस को पिता की मजबूरी का पता चला तो उसका दिल पसीज गया । पिता ने झूठी सूचना देने की अपनी गलती मानी, वहीं पुलिस ने उसे केक मंगवाकर दिया । इससे कि वह बेटी की फरमाइश को पूरा कर सके ।

मामला हरीपर्वत थाना क्षेत्र के सूरसदन तिराहे के पास का है । इंस्पेक्टर अजय कौशल ने बताया कि शनिवार रात पुलिस को दस हजार रुपये और मोबाइल लूटने की सूचना मिली। वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए । लूट की सूचना न्यू आगरा क्षेत्र निवासी आनंद ने दी थी । उसने पुलिस को बताया कि उसने एटीएम से रुपये निकाले थे। बाहर निकलते ही दो बदमाश आए और उसका मोबाइल और दस हजार रुपये लूटकर भाग गए । पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि आनंद के पास एटीएम कार्ड ही नहीं था ।

वह उसे अपने साथ थाने लेकर आई । आनंद ने बताया कि शनिवार को उसकी बेटी का जन्मदिन है। वह केक लाने की जिद कर रही थी । उसके पास केक खरीदने के लिए रुपये नहीं थे। बेटी को बहलाने के लिए वह घर से केक लाने की कहकर निकल आया। लूट का ड्रामा रचा, इससे कि घर लौटकर वह बेटी को इसके बारे में बताएगा तो वह जिद नहीं करेगी । घर में भी कोई उसे केक लाने के लिए नहीं कहेगा । लूट की सूचना के पीछे एक पिता की मजबूरी जानने पर इंस्पेक्टर का दिल पसीज गया। उससे माफीनामा लिखवाया । इसके उसे बेटी के जन्मदिन पर केक मंगवाकर दिया । इंस्पेक्टर ने बताया कि आनंद एक फैक्ट्री में नौकरी करता है ।