आगरा। जोन में अब गोकशों और माफियाओं पर सख्ती बरती जाएगी। सीधे आईजी इन पर नजर रखेंगे। आईजी सुजीत पांडेय ने जोन में इन लोगों की लिस्ट बानाने के आदेश दिए हैं। आईजी इन मामलों में सीधे मॉनीटरी करेंगे। इस दौरान थानों की सफाई सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

जोन में भेजा गया पत्र

आईजी ने जोन के हर जिले में पत्र भेजा है। पिछले दस सालों में गोकशी करने के मामलो में अरेस्ट हुए लोगों की लिस्ट मांगी गई है। इसमें देखा जाएगा कि कहीं यही अपराधी लम्बे समय से तो अपराध नहीं कर रहे हैं। हर जोन के जिले में एक चौराहा चिह्नत किया जाएगा। जहां से गोकशों का आना-जाना लगा रहता है। दो हफ्तों में सात चौराहों पर चौकसी बरती जाएगी।

माफियाओं पर रहेगी विशेष नजर

जोन में अवैध खनन, तस्करी के भी कई मामले हैं। इस कारोबार से जुड़े माफियाओं का खौफ शहर में फैला होता है। इनके खिलाफ कार्रवाई में कोई अपना मुंह नहीं खोलता। जोन में ऐसे माफियाओं को वेरीफाई कर लिस्ट बनाई जाएगी। इसके बाद इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हर जिले से कम से कम आठ माफियाओं का नाम मांगा गया है।

अपराधियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी

जोन के हर जिले से तीन से 50 अपराधियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें से छानबीन की जाएगी कि कितने ऑर्गेनाइज क्राइम करते हैं। रिपोर्ट के आधार पर इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

थानों की साफ सफाई पर रहेगी नजर

हर जिले के कम से कम दस थानों की साफ सफाई की जानकारी की जाएगी। इंश्योर किया जाएगा कि इनकी साफ सफाई हो।