- बाइकर्स गैंग से निपटने को पुलिस ने तैयार किया प्लान

- चिह्नित स्थानों पर सादा ड्रेस में तैनात होंगे पुलिसकर्मी

आगरा। सिटी में बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे बाइकर्स पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। भीड़ वाला क्षेत्र हो या सूनसान रोड, बाइकर्स गैंग कहीं भी घटना को अंजाम दे देता है। महिला, कारोबारी हो या स्टूडेंट्स बाइकर्स किसी को भी अपना शिकार बना लेते हैं। इनसे निपटने में अब तक नाकाम रही पुलिस ने अब नया प्लान तैयार किया है। जिससे इस गैंग की कमर तोड़ी जा सके।

कुछ स्थान किए चिह्नित

नए प्लान के तहत पुलिस ने कुछ स्थान चिह्नित किए हैं। जहां पर छिनैती की वारदात अधिक हुई हैं। उन स्थानों पर पुलिस के लोग सादा कपड़ों में ड्यूटी देंगे। किसी को भी नहीं पता होगा कि वह पुलिस हैं। वह किसी पान की दुकान, किसी ठेल या किसी रेस्टोरेंट पर भी बैठे हो सकते हैं। उनके पास अपनी बाइक भी होगी।

आने जाने वालों पर रहेगी नजर

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी इस बात पर भी नजर रखेंगे कि कहीं कोई व्यक्ति अकेला तो नहीं जा रहा है। बाइकर्स अकेले जाते हुए व्यक्ति को अधिक निशाना बनाते हैं। अकेली महिला बाइकर्स गैंग के लिए सॉफ्ट टारगेट रहती है।

पकड़े भी गए, लेकिन नहीं रुकी वारदात

पिछले कुछ समय से अचानक से सिटी में बाइकर्स गैंग सक्रिय हुआ है। यह बाइकर्स कहां से आते हैं और वारदात कर कहां चले जाते हैं, किसी को भी पता नहीं चलता। अधिकतर अपाचे और पल्सर बाइक से वारदात की जाती हैं। कई बार पब्लिक ने ही बाइकर्स को वारदात के दौरान पकड़ा है। बावजूद इसके गैंग की कमर नहीं टूट सकी। सिटी में वारदातों का सिलसिला जारी है।

स्टूडेंट्स पर भी पुलिस की नजर

पिछली कुछ घटनाओं में पकड़े गए बाइकर्स गैंग में स्टूडेंट पाए गए। घटना के बाद पुलिस पुराने अपराधियों से पूछताछ करती रही, लेकिन सुराग नहीं जुटा सकी। चूंकि स्टूडेंट का कोई आपराधिक इतिहास नहीं होता। उन्हें ट्रेस कर पाना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया।