- दोपहर तीन बजे खेरिया हवाई अड्डे से दयालबाग पहुंचेंगे दोनो नेता

- शाम छह बजे करीब छीपीटोला चौराहे पर होगा रोड शो का समापन

आगरा। कांगे्रस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार दोपहर सिटी में रोड शो करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। एसपीजी के रथ पर सवार दोनों नेताओं की सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनात की है। साथ ही 11 मजिस्ट्रेट भी लगाए हैं।

कार से पहुंचेंगे दयालबाग

खेरिया एयरपोर्ट से दोनों नेता कार से दयालबाग करीब दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे। यहां से रथ में सवार होंगे। दयालबाग इंजीनियरिंग कॉलेज से भगवान टॉकीज से दीवानी चौराहा पहुंचेंगे। यहां से चलते हुए वे सूरसदन, सेंट पीटर्स कॉलेज, हरीपर्वत चौराहा, आगरा कॉलेज से छीपीटोला होते हुए जनसंदेश यात्रा शाम करीब छह बजे छीपीटोला चौराहा पहुंचेगी। यहां रोड शो का समापन होगा।

पुलिस फोर्स के साथ लगाए हैं 11 मजिस्ट्रेट

इन दोनों नेताओं की सुरक्षा और व्यवस्था के लिए 11 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। ये ट्रैफिक के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को संभालेंगे। इनके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। जिला प्रशासन ने इनकी सुरक्षा इस प्रकार से की है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। स्थानीय नेताओं को भी इनके पास तक नहीं फटकरने दिया जाएगा।

टोरंट ने हटाए तार

अपर जिलाधिकारी नगर धर्मेद्र सिंह ने बताया कि रोड शो के रूट पर जहां-जहां पर तार नीचे हैं, उन्हें ऊपर कराए जाने के निर्देश टोरंट को दिए हैं। उन्होंने बताया कि उनके रूट पर कहीं पर भी तार व केबल नीचे दिखाई नहीं देंगे। इसके साथ ही इस रूट की विशेष तौर पर सफाई कराई गई है। अपर जिलाधिकारी नगर ने बताया कि जमीन से रथ की और उनके रथ पर खडे़ होने तक लम्बाई 18 फीट है। उसी के मुताबिक तारों को ठीक कराया गया है। इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि कहीं पर उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

10 गाडि़यों को मिली अनुमति

राहुल और अखिलेश यादव के साथ सपा और कांग्रेस की दस गाडि़यों को अनुमति मिली है। इन गाडि़यों में दोनों ही दलों के जिलाध्यक्ष सहित सीनियर नेता मौजूद रहेंगे।

ये रहेगा रुट

दयालबाग इंजीनिरिंग कॉलेज, भगवान टॉकीज, दीवनी चौराहा, सूरसदन, सेंट पीटर्स कॉलेज, हरीपर्वत चौराहा, आगरा कॉलेज, छीपीटोला मोड़ से छीपीटोला चौराहा

नाइट स्टे कर सकते हैं सीएम

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बाह के जरार और फीरोजाबाद में सभाओं को संबोधित करने के बाद आगरा पहुंचेंगे। यहां पर ये दोनों नेताओं के रोड शो का कार्यक्रम है। रोड शो के बाद मुख्यमंत्री होटल मुगल में पार्टी के प्रत्याशी व नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यह भी संभव है कि वे रात्रि विश्राम भी यहीं पर करें। बैठक की भी अनुमति ली गई है।