पिता ने ही गोली मारकर की थी अपनी 16 वर्षीय बेटी की हत्या

पुलिस ने 48 घंटे में किया हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर के मोहल्ला डाकबंगला प्रेम नगर में छात्रा की हत्या में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। छात्रा की हत्या आरोपियों ने नहीं बल्कि उसी के पिता ने की थी। पिता ने ही शुक्रवार रात किशोरी की गोली मारकर हत्या की थी। एडीजी जोन अजय आनंद, आईजी ए। सतीश गणेश के निर्देशन में एसएसपी सचिन्द्र पटेल पुलिस टीम के साथ खुद मामले के खुलासे में लगे हुए थे। सोमवार को हत्याकांड का खुलासा आईजी आगरा जोन ने किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शुक्रवार को की थी हत्या

सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में आईजी आगरा जोन ए। सतीश गणेश ने बताया कि शुक्रवार को देर रात थाना रसूलपुर क्षेत्र में छात्रा ईशू चक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी सचिन्द्र पटेल खुद अपनी टीम के साथ लगे हुए थे। हत्या में मृत छात्रा के पिता अजय चक ने लालपुर निवासी मनीष यादव, गौरव चक, प्रेमनगर निवासी सोपाली यादव व तीन अज्ञातों के खिलाफ मुकदर्मा दर्ज कराया था। थाना पुलिस नामजदो में तीन को दबोचकर पूछताछ की, लेकिन पुलिस को पहले दिन से ही पिता की भूमिका संदिग्ध लग रही थी। उसी के आधार पर जांच करते हुए सुराग ढूंढ निकाले। अपनी बेटी ईशू की हत्या करने और मामले को उल्टा दिखाने के चलते अजय चक पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपियों की लोकेशन मिली अलग-अलग

ईशू चक हत्याकांड में पुलिस दर्ज मुकदर्म के अलावा अपने हिसाब से जांच कर रही थी। मुकदमे में नामजद मनीष यादव, गौरव चक और सोपाली यादव को दबोचकर पुलिस ने पूछताछ की, जिसमें तीनो ने अलग-अलग स्थानो पर होना बताया। सíवलांस टीम ने उनके मोबाइल की लोकेशन खंगाली तो मनीष यादव घर पर, गौरव चक आगरा से वापसी के रास्ते में सोपाली यादव एक समारोह में था।

बेटी के चरित्र पर उठी बात तो बौखला गया पिता

आईजी ए सतीश गणेश ने बताया कि मृत छात्रा के पिता अजय चक को मोहल्ले के ही मुकुल ने कुछ दिन पूर्व बताया था कि उसकी बेटी ईशू मनीष और सुमित से बातचीत करती है और मिलती भी है। जब बेटी के चरित्र पर ऐसी बात उठी तो पिता अजय बौखला गया। शात को घर पहुंचकर ईशू से पूछा कि क्या वह मनीष और सुमित से बातचीत करती है। बेटी ने इससे इंकार कर दिया।

बेटी के मना करने पर मारी गोली

शुक्रवार की रात को अजय ने ईशू को जगाकर अनमोल से बात करने का सवाल किया तो ईशू ने फिर मना कर दिया। ईशू ने मना किया तो अजय गुस्से में आ गया और तमंचा निकालकर गोली मार दी और झूठी कहानी के तहत पुलिस के आगे मनीष, गौरव और सोपाली को फंसाने को घर में घुसकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि पुलिस ने हासिल की रिकॉìडग में पता चला कि ईशू की अनमोल से उसी रात को भी फोन से बातचीत हुई थी।

तमंचे के बल पर रची कहानी

हत्या करने के अजय काफी देर तक सोचता रहा और फिर बाद में परिवार वालो को तमंचा दिखाकर डराता रहा। इसके बाद तीनों आरोपियों को फंसाने के लिए कहानी बुन डाली और वहीं परिवार के सदस्यों को काफी देर तक कहानी रटाई। तब जाकर पुलिस को जानकारी देना शुरू किया।

अंतिम संस्कार तक नही देखा बेटी का चेहरा

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि शुक्रवार को अजय चक की बड़ी बेटी ईशू चक की हत्या होने के बाद पिता एक दम बेफिक्री से घूम रहा था। उसके चेहरे पर कोई दुख नजर नही आ रहा था। इसके अलावा जब मृत ईशू को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया तो अजय वहां से लगभग 20 से 30 मीटर दूर खडा रहा। आखिरी बार भी अपनी बेटी का चेहरा नही देखा।

पुलिस टीम में इनकी रही अहम भूमिका

घटना के खुलासे में प्रमुख रूप से एसएसपी सचिन्द्र पटेल के नेतृत्व में एसपी सिटी मुकेशचन्द्र मिश्र, सीओ सिटी हरिमोहन सिंह, थाना प्रभारी रसूलपुर फतेहबहादुर भदौरिया, उत्तर अनूप कुमार भारतीय, इंसपेक्टर क्राइम प्रमोद मलिक, एसएसआई सविता सेंगर, मीडिया सेल के एसआई हरवेन्द्र मिश्रा, एसआई जय सिंह, वासुदेव सिंह, अलवीना पठान, के अलावा अनिल गुप्ता, कन्हैया, जयनारायण, राजकुमार, सतेन्द्र आदि मौजूद रहे।

थाना रसूलपुर में एक छात्रा की घर में घुसकर हत्या तीन लोगों द्वारा करने का मामला था। एसएसपी फिरोजाबाद मामले के खुलासे में लगे हुए थे और नामजदो की लोकेशन अलग मिली। परिजनों से कठोरता से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया, जिसमें मृतका का पिता ही हत्यारा निकला और उसके पास से आलाकत्ल बरामद हुआ है। जनपद पुलिस की मेहनत से तीन निर्दोषों को बचाया गया है।

ए। सतीश गणेश आईजी आगरा जोन

----