- एसएन की इमरजेंसी का हाल, चार में से एक इएमओ छुट्टी पर

आगरा। शहर के सबसे बड़े चिकित्सीय केन्द्र एसएन मेडिकल कॉलेज का सबसे महत्वपूर्ण विभाग इमरजेंसी सिर्फ एक ही अधिकारी के भरोसे चल रहा है। इमरजेंसी सिर्फ एक अधिकारी पर ही चल रही है। अस्पताल प्रशासन की ओर से यहां चार इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर तैनात किए गए हैं, लेकिन इनमें सिर्फ एक ही अधिकरी ड्यूटी पर है वह भी अपनी शिफ्ट करके चले जाते हैं।

चार में से तीन छुट्टी पर

इमरजेंसी में अभी अस्पताल प्रशासन द्वारा चार इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर तैनात हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ एक ही अधिकारी ड्यूटी दे रहे हैं। इमरजेंसी में डॉ। एसपी शर्मा, डॉ। एचओ सिंघल, डॉ। एके सिंह और डॉ। आरबी लाल इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर हैं। फिलहाल इनमें सिर्फ डॉ। एके सिंह ही ड्यूटी पर हैं। बाकि ईएमओ करीब 4 दिन से छुट्टी पर चल रहे हैं। ऐसे में इमरजेंसी में आने वाले केसों की सही केयर नहीं हो पा रही।

बिना ईएमओ के हो रही है दिक्कत

मरीज के इमरजेंसी में आने के बाद सबसे पहले ईएमओ को ही देखना होता है। ईएमओ के चैकअप के बाद ही मरीज को संबंधित विभाग में रैफर किया जाता है। लेकिन इस समय यह काम डॉक्टर्स को ही करना पड़ रहा है। ऐसे में इमरजेंसी में मरीजों को सही इलाज मिलने में दिक्कतें हो रही है। इमरजेंसी में कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है जब मरीजों को संबंधित विभाग में रैफर करने के लिए देर हो जाती है।