आगरा। अमेरिकन इंस्टीटयूट ऑफ इंग्लिश लेंग्वेज की संजय प्लेस और ट्रांस यमुना शाखा में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि एसपी सिटी घुले सुशील चंद्र व रीजनल डायरेक्टर प्रदीप तोमर ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर द्वीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि ने विधार्थियों को सम्बोधित करते हुए जीवन में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति

सोनिया, कीर्ति, आयुशी ने मोहे रंग दे गाने पर नृत्य करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। नफीस, सनी, पियूष ने होली संबंधित नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। विद्यार्थियों ने शिक्षकों व साथियों को होली के हास्य शीर्षक दिए। इसके बाद विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाते हुए हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। निर्देशक प्रदीप तोमर ने सभी को होली की हार्दिक बधाई देते हुए होली को भाईचारे का त्योहार बताया। इस मौके पर सभी ने द्वेष भुलाकर इसे हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने की अपील की। इस अवसर पर मिलावटी रंगों के इस्तेमाल न करने व सुरक्षित होली खेलने की सलाह दी।

नृत्य ने बांधा समां

इस अवसर पर इंस्टीट्यूट के छात्रों ने नृत्य का प्रदर्शन कर समां बांध दिया। होली के रंग में रंग शिक्षक भी इस मौके पर खुद को थिरकने से नहीं रोक सके। इस दौरान सभी ने बृज के गीतों का भी आनंद उठाया।

इंस्टीट्यूट ने मनाई 25वीं सालगिरह

अमेरिकन इंस्टीट्यूट इस साल अपनी 25वीं सालगिरह मना रहा है। कार्यक्रम का संचालन दीक्षा व कबीर ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विवेक मिश्रा, ललित, शिवम, हरिओम शर्मा, स्वामी, शिवानी, दीक्षा, जाहिद, सृष्टि क्षितिज आदि का सहयोग रहा।