- पांच किग्रा। चांदी, 30 तोला सोने के जेवरात और कैश पार

- रिटायर्ड बैंक मैनेजर बड़ौदा और बेटा गया था दिल्ली

आगरा। आगरा पुलिस चोरों पर शिकंजा नहीं कस पा रही है। पिछले एक सप्ताह में सिटी में दर्जन भर से ज्यादा चोरी की घटनाएं हुई है। बीती रात चोरों ने कमलानगर में एक रिटायर्ड बैंक मैंनेजर की सूनी कोठी के ताले चटका दिए। इस दौरान चोर कोठी से लाखों रुपये के सोने चांदी के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

सूनी कोठी को बनाया निशाना

थाना न्यू आगरा के कमलानगर में मुगल रोड स्थित बसन्त आवास कोठी नं पांच में मुकेश चतुर्वेदी पुत्र स्व। केएन चतुर्वेदी अपने परिवार के साथ रहते हैं। वे सेंन्ट्रल बैंक से बतौर मैंनेजर रिटायर्ड हैं। उनके साथ पत्‍‌नी शीला, बेटा आशीष चतुर्वेदी उसकी पत्‍‌नी चारु व अन्य परिवार के लोगों के साथ रहते हैं। बीते शनिवार को मुकेश अपनी पत्‍‌नी शीला के साथ बड़ौदा चले गए। उन्हें छह सितंबर को वापस लौटना था। संडे को मुकेश अपनी पत्‍‌नी चारु अपने दोनों बच्चों और छोटी बहिन को लेकर दिल्ली निकल गए। इस दौरान चोरों ने कोठी के ताले चटकाकर प्रवेश पा लिया।

परिवार के लौटने पर भी कोठी खंगालते रहे

रिटायर्ड बैंक मैंनेजर के बेटा आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि जब वह रात को दिल्ली से लौटा, तो देखा गेट का सेंन्ट्रल लॉक टूटा हुआ था, अन्दर जाकर देखा तो परिवार के लोग चौकन्ने रह गए। अन्दर के ताले टूटे हुए थे, घर की एसी लाइट, पंखे चल रहे थे। इस दौरान आशीष को छत पर किसी के होने का अभास हुआ, जब वह छत पर चढ़ा, तब तक चोर छत के रास्ते से भाग निकले।

केस दर्ज, चोरों की तलाश तेज

आशीष एक निजी कंपनी में मैंनेजर है, आशीष ने बताया कि चोर पांच किग्रा। चांदी के जेवरात जिनमें चांदी के बर्तन भी शामिल हैं, 30 तोले सोना और पौने दो लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर गए। पीडि़त परिवार ने पुलिस में चोरी की तहरीर दी है। इस बारे में एसओ न्यू आगरा धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। कार्रवाई की जा रही है।