- कॉलोनियों में फेरी लगाकर करते हैं रेकी, गैंग को देते हैं अपडेट

- डेट, टाइम तय करने के बाद देते हैं वारदात को अंजाम

आगरा। ताजनगरी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान पुलिस का मूवमेंट सड़कों पर है। वहीं कई परिवार अपने घरों को लॉककर शहर से दूर अपने गांव चले गए हैं। ऐसी स्थिति का फायदा उठाते हुए अक्सर शहर में सक्रिय चोरों का गिरोह बंद पड़े मकानों को निशाना बना रहा है। हाल ही में ऐसे ही एक गैंग को पुलिस ने थाना हरीपर्वत क्षेत्र से अरेस्ट किया था। जो बंद घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

रेकी कर जुटाते हैं जानकारी

फेरी वाले बनकर शातिर घरों की रेकी करते हैं। बंद घर को देखकर आसपास के लोगों से भी पूछ लेते हैं कि यह परिवार कब तक आएगा। कोई कारण पूछता है तो बोल देते हैं कि उनपर कुछ रुपए बकाया थे। इससे किसी को कोई शक भी नहीं होता। इन बंद मकानों की जानकारी बदमाश अपने गैंग को देते हैं। इसके बाद गैंग का मास्टर माइंड समय देखकर दिन और समय तय करता है।

मकानों पर लटके हैं ताले

लॉकडाउन के चलते कई सेक्टर प्रभावित हैं। ऐसे में काम नहीं होने पर कई लोग अपने गांव लौट चुके हैं। यहां वह जिन मकानों में रह रहे थे, वहां ताला लटका हुआ है। आसपास के लोगों को उनके बारे में कोई जानकारी तक नहीं है। वहीं, लॉकडाउन के चलते वह भी अभी अपने घर नहीं लौट पा रहे हैं।

वर्ष 2020 में चोरी

-घर में चोरी

135

वर्ष 2021 में चोरी

48

नोट::

वर्जन

चोरी की वारदतों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस का मूवमेंट बढ़ाया जाएगा। कॉलोनियों में बंद घरों को चिह्नित किया जाएगा। जिससे उन पर पुलिस की निगरानी रह सके। हालही में चोरों के ऐसे गैंग को पकड़ा गया है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

बॉक्स

पुलिस चौकी के पास दुकान से ठेल पर कपड़े लाद ले गए चोर

फोटो

- चौकी के सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुई चोरी की घटना

आगरा : पुलिस चौकी के पास स्थित कपड़े की दुकान को चोरों ने निशाना बना लिया। दुकान में से कपड़े चोरी कर बदमाश वहां रखी ठेल पर लादकर ले गए। घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई। इसके बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

फुटेज में दिखे चोर

एत्माद्दौला के सीता नगर निवासी रामदयाल की डिवीजन पुलिस चौकी के पास रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। शनिवार रात चोरों ने दुकान के पिछले हिस्से में लगी टिन शेड को हटाकर अंदर प्रवेश किया। इसके बाद दुकान के पास ही रखी फल विक्रेता की ठेल पर करीब डेढ़ लाख रुपए के कपड़े लाद लिए और ले गए। रविवार को रामदयाल को घटना की जानकारी हुई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने चौकी के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग चेक की। इसमें नजर आ रहा है कि चोर चोरी के बाद सामान को ठेल से चौकी के सामने से ही ले जा रहे हैं। चौकी के बाहर पीआरवी भी खड़ी हुई थी। इसके बावजूद चोरों को नहीं पकड़ा जा सका। पीडि़त ने थाने में तहरीर दी है, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

बंद घर के ताले तोड़े

टेढ़ी बगिया के बिहारी कुंज में रहने वाले अशोक श्रीवास्तव परिवार सहित गांव गए हैं। चोरों ने उनके घर के ताले तोड़ दिए। सोमवार सुबह पड़ोसियों ने उनके घर के ताले टूटे देखे। इस पर परिवार को सूचना दी। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। मगर, परिवार नहीं आया था। अब पुलिस परिवार के आने का इंतजार कर रही है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि चोरों ने एक अन्य घर में भी घुसने का प्रयास किया। मगर, जगार होने पर भाग गए।