-एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से निकलेगी रैली

-सेंट जोंस क्रॉसिंग से वापस स्टेडियम पर होगी समाप्त

आगरा। मोस्ट अवेटेड बाइकाथॉन सीजन-13 का इंतजार अब खत्म हुआ। एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से शुक्रवार सुबह 6 बजे ये रवाना होगी। इसके बाद ये रैली सेंट जोंस क्रॉसिंग से वापस होते हुए स्टेडियम पर समाप्त होगी। जिलाधिकारी प्रभु एन। सिंह सुबह 6 बजे रैली को हरी झंडी दिखाएंगे।

ऑन द स्पॉट कराएं रजिस्ट्रेशन

यदि आप बाइकाथॉन सीजन-13 में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं और आपने अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आप सुबह पांच बजे से स्टेडियम में आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

---------------------

जल्द अपनाएं साइक्लिंग की आदत

आगरा। साइक्लिंग एक अच्छी आदत है और साइकिल से हर किसी की यादें जुड़ी हुई हैं। इसी तरह से सगारी लेदर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर पीके गुप्ता की यादें भी साइक्लिंग से जुड़ी हैं। वे बताते हैं कि बचपन में साइकिल चलाना सीख रहे थे, तब वे इसके लिए पहले चढ़ाई पर साइकिल लेकर जाते थे, इसके बाद वहां से साइकिल पर बैठ जाते थे। कई बार तो वे गिरे भी। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साइकिल चलाना सीख गए। उन्होंने बताया कि वे बचपन में रेंट पर लेकर साइकिल चलाते थे, क्योंकि उन्हें नई-नई साइकिल चलाना पसंद था। वे बताते हैं कि साइक्लिंग एक अच्छी और स्वास्थ्य को फिट रखने वाली एक्सरसाइज है। इसे सभी को जल्दी अपनाना चाहिए। आजकल लोग डॉक्टर के पास पहुंच कर साइक्लिंग करना शुरु करते हैं।

-------------------------

सेहत के लिए बेस्ट है साइक्लिंग

साइक्लिंग सेहत के लिए बेस्ट है। यदि हम डेली 40 मिनट साइक्लिंग करेंगे तो हमारी बॉडी निरोग रहेगी। सभी को साइक्लिंग करना चाहिए।

-रोशन गयावर, जीएम, सगारी लेदर्स

--------------------

हमेशा जवान रहने के लिए जरूर करें साइक्लिंग -फोटो

मोटरकार ने आज लोगों को सेहत के मामले में बेकार बना दिया है, साइक्लिंग में हमेशा जवान रहने का रहस्य। साइकिलिंग छिपा है। साइकिल का जिक्र आते ही दिमाग आज भी उमंग से भर जाता है। अपने जीवन में साइक्लिंग से जुड़े अनुभवों को साझा करते हुए औद्योगिक संस्था कॉर्पोरेट कौंसिल फॉर लीडरशिप एंड अवेयरनेस (सीसीएलए) के महासचिव अजय शर्मा बताते हैं कि बचपन में अपनी स्कूलिंग के दिनों दोस्तों को साइकिल चलाते देख रहा नहीं गया और पापा जी से साईकिल खरीदने की जिद की। आखिर जिद पूरी भी हुई वो जूनून जो साईकिल के लिए बचपन में था, वो धीरे-धीरे खोता चला गया, जरुरी है कि ये जिद आज भी हर इंसान के दिल में हो तो ये जिद उसे डॉक्टर और अस्पतालों के चक्कर लगाने से बचा सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उनकी बेटी नित्या ने भी ये जिद की तो उन्हें बड़ी खुशी हुई।

----------------------

बॉक्स -फोटो मनीष अग्रवाल

नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट मनीष अग्रवाल बताते हैं कि साइकिल सेहत के लिए अच्छी है, साइक्लिंग करने से मन भी चुस्त और दुरुस्त रहता है। वे बताते हैं कि सभी को इसे करना चाहिए। अपनी डेली लाइफ में साइकिल का उपयोग करने से बॉडी फिट रहेगी। सप्ताह में तीन दिन आप अपने ऑफिस भी साइकिल से जा सकते हैं।

---------------------

साइक्लिंग सेहत के लिए अच्छी एक्सरसाइज है। ये पर्यावरण के लिए भी अच्छी है। दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट को बाइकाथॉन सीजन-13 के लिए शुभकामनाएं।

-अमित किशोर,एमडी, डीवीवीएनल

--------------------

साइक्लिंग सेहत के लिए जरूरी है। सभी को इसे डेली रूटीन लाइफ में शामिल करना चाहिए।

-मनोज कुमार प्रजापति, जिलाध्यक्ष, भारतीय जन नायक पार्टी

------------------

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट को बाइकाथॉन-13 के लिए शुभकामनाएं.सभी को साइकिल डेली चलाना चाहिए।

-गिरधर शर्मा, सीएमडी, सेंट एंड्रूज कॉलेज

----------------------

पर्यावरण को बचाने और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए साइक्लिंग जरूरी है। सभी को डेली साइक्लिंग करनी चाहिए।

-राजीव वर्मा, जिलाध्यक्ष, यूटा

------------------------

पर्यावरण को बचाने के लिए हम सभी को साइक्लिंग करनी चाहिए। ये सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है।

-निधि श्रीवास्तव, शिक्षक