आगरा। यूपी-100 पुलिसकर्मियों को गुडवर्क पुरस्कृत किया जा रहा है। हाल ही में हुई कुछ घटनाओं में पीआरवी (पुलिस रिस्पॉन्स वैन) का अच्छा काम रहा। इसको लेकर अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए ये व्यवस्था शुरू की है। जिसके तहत पुलिसकर्मियों को नकद पुरस्कार और एक दिन का अवकाश दिया जा रहा है।

मिल रहा उमदा रिजल्ट

पीआरवी को देख कर बदमाश अपना रास्ता बदल रहे हैं। नोटबंदी के बाद अपराध ग्राफ में भारी गिरावट आई है। पीआरवी ने कई मामलों में मौके पर जाकर स्थिति को संभाला है। एएसपी सुखवीर सिंह ने बताया कि यूपी-100 पर काम कर रहे पुलिसकर्मियों का रिजल्ट अभी तक बहुत अच्छा मिला है। किसी भी घटना पर जाकर तुरंत रिपोर्ट मिल रही है। अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को पांच सौ रुपये रिवॉर्ड तक दिया जा रहा है। साथ ही अब रिवॉर्ड के अलावा एक अवकाश भी दिया जाएगा।

पीआरवी कर्मियों को मिला प्रोत्साहन

पुलिसकर्मियों को कई बार तय समय से अधिक तक ड्यूटी देनी होती है। अवकाश में भी उन्हें काम करना पड़ता है। ऐसे में एक दिन का अवकाश मिलना, उनके लिए किसी बड़ी राहत से कम नहीं है। एएसपी सुखवीर सिंह के मुताबिक प्रशासन की तरफ से पीआरवी कर्मियों के लिए बहुत अच्छे काम पर एक दिन का अवकाश देने के निर्देश हुए हैं। इसको फॉलो किया जा रहा है। कई पुलिसकर्मी अवकाश ले भी चुके हैं।