सीबीएसई ने जारी किये 12वीं के नतीजे, इस बार जारी नहीं की टॉपर्स की लिस्ट

छात्रों के मुकाबले छात्राओं का रिजल्ट फिर रहा बेहतर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सीबीएसई ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को दिन में जारी कर दिया। प्रयागराज रीजन में इस साल कुल 82.49 फीसदी छात्र प्रमोट किये गये हैं। कुछ विषयों की परीक्षा न होने के कारण छात्रों को प्रमोट किया गया है। शायद यही कारण था कि इस बार न रीजन लेवल पर टॉपर की लिस्ट जारी की गयी और न ही डिस्ट्रिक्ट लेवल पर। रीजन के टॉपर के रूप में सिर्फ एक नाम लिया गया है। यह नाम है दिव्यांशी जैन। वह रीजन के लखनऊ की छात्रा रही है। सभी विषयों की परीक्षा न होने के चलते भले ही सभी छात्रों को प्रमोट किया गया है। फिर भी रिजल्ट जानने को लेकर छात्रों के साथ स्कूलों में भी जबर्दस्त क्रेज रहा। अलग बात थी कि इस बार स्कूलों में सेलीब्रेशन का दौर नहीं चला। कुछ ही छात्र स्कूलों में पहुंचे। इसके बाद भी शाम होते-होते स्कूलों की ओर से रिजल्ट जारी किया गया। इसमें स्कूल के बच्चों को शानदार सफलता मिलने का दावा किया गया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल

चिरांशा प्रसाद 98.8 अंक के साथ स्कूल टॉपर बनीं। इसके बाद आर्ट के ही अंजनेय टंडन ने अनुष्का मोहन द्विवेदी 98.6 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में डबल पोजीशन शेयर की।

बेथनी कॉन्वेंट स्कूल

उन्नति मिश्रा 95.4 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर बनीं। प्रिसिंपल शिल्पा ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

गंगा गुरुकुलम फाफामऊ

कीर्ति कुमार और अनिमेश श्रीवास्तव ने 96.4 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में फ‌र्स्ट पोजीशन शेयर की। प्रिंसिपल अल्पना डे ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

पतंजलि ऋषिकुल

कॉमर्स के शाश्वत शुक्ला और रिशु चौधरी ने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल करके पहली पोजिशन शेयर की।

विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल

तीन स्टूडेंट्स वैभव केसरवानी, प्रियांशु द्विवेदी और बबिता यादव ने 96 प्रतिशत अंक हासिल करके पहली पोजिशन शेयर की। स्कूल के प्रिंसिपल दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

पहले बैच में रहा दुगुना उत्साह

कई स्कूलों का पहले बैच का रिजल्ट रहा। ऐसे में इन स्कूलों में खासा उत्साह देखने को मिला।

बीबीएस इंटरनेशनल स्कूल गोहरी

12वीं के पहले बैच का रिजल्ट लेकर टीचर्स भी खासे उत्साहित रहे। स्कूल के 12वीं के स्टूडेंट्स सत्यम शुक्ला ने 94.8 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल टापर बने।

डीपी पब्लिक स्कूल

यहां का रिजल्ट 90 प्रतिशत रहा। सुरभि मिश्रा 93.8 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर बनी।

न्याय नगर पब्लिक स्कूल

यहां पर भी स्टूडेंट्स की मेहनत उनके रिजल्ट में साफ-साफ नजर आई। बोर्ड परीक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर

सबसे अधिक अंक कॉमर्स के स्टूडेंट्स अक्षत अग्रवाल ने हासिल किया। अक्षत ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्कूल की प्रिंसिपल सुष्मिता कानूनगो ने सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी। स्कूल का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा।

स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल

यहां का रिजल्ट भी शानदार रहा। स्कूल की वैदेही पांडेय ने 94 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल टॉपर बनी। प्रिंसिपल ऊषा हैमिल्टन ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

जीनियस पब्लिक स्कूल

स्कूल सुदर्शन शर्मा ने सबसे अधिक 95.8 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल में पहली पोजिशन हासिल की।

आर्मी पब्लिक स्कूल न्यू कैंट

स्कूल के 12वीं के स्टूडेंट मो। यशर ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल टॉपर बने।