हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 169 प्रत्याशी मैदान में

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के स5ाी पदों पर इस बार दिलचस्प मुकाबला होने के संकेत हैं। सोमवार को निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी की गयी प्रत्याशियों की फाइनल सूची के अनुसार वि5िान्न पदों पर कुल 169 प्रत्याशी आजमा रहे हैं। संयुक्त सचिव महिला पद को छोड़ दिया जाय तो बाकी किसी 5ाी पद पर आधा दर्जन से कम प्रत्याशी नहीं हैं। दो सबसे महत्वपूर्ण पदों अध्यक्ष के लिए छह और महासचिव के लिए आठ प्रत्याशी मैदान में हैं।

स5ाी पदों पर होगा कड़ा संघर्ष

चुनाव अधिकारी सुरेश चंद्र द्विवेदी के अनुसार अध्यक्ष पद पर छह और महासचिव के लिए आठ उ6मीदवार हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए छह, संयु1त सचिव प्रशासन व संयुक्त सचिव प्रेस पद के लिए 12-12, संयुक्त सचिव लाइबे्ररी के लिए सात, संयुक्त सचिव महिला के लिए तीन, कोषाध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष पद पर 42 और गवर्निग काउंसिल सदस्य के लिए 69 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद पर अमरेंद्र पांडेय, निवर्तमान अध्यक्ष आईके चतुर्वेदी, रामअवतार वर्मा, पूर्व अध्यक्ष उमेश नारायण शर्मा व वीपी श्रीवास्तव, महासचिव के लिए निवर्तमान उपाध्यक्ष अमित कुमार, अविनाश चंद एसी तिवारी, जेबी सिंह, पूर्व महासचिव प्र5ाशंकर मिश्र, राजेश कुमार सिंह, पूर्व कोषाध्यक्ष राजीव शु1ल, डा। सुमन कुमार यादव व विक्रांत पांडेय चुनाव लड़ रहे हैं।

आई कार्ड जरूर बनवा लें

मु2य निर्वाचन अधिकारी धर्मपाल सिंह ने कहा है कि जिन सदस्यों का आई कार्ड नहीं बना है या वह पुराना है और हाईकोर्ट बार द्वारा आवंटित क6प्यूटर क्रमांक अंकित नहीं है, वे निर्धारित शुल्क जमा करके फार्म 5ार दें ताकि समय से उनका आई कार्ड बन जाए। ओएमआर शीट पर होने वाले मतदान के लिए मतदाताओं को उनके वोटर क्रमांक की सूचना एसएमएस से उपल4ध कराई जाएगी।