PRAYAGRAJ: मंगलवार रात तो लुटेरों ने हद ही कर दिया। आईजी जोन के रिलेशन में आने वाली एक महिला को ही बदमाश लूट लिए। यह बात मालूम चली तो नैनी ही नहीं पूरे यमुनापार की पुलिस के होश उड़ गए। लुटेरों की तलाश में बिछाया गया जाल भी बुधवार की देर रात तक बेमतलब ही रहा।

स्कूटी सवारों ने दिया अंजाम

नैनी एरिया स्थित स्टेट बैंक कॉलोनी में रहने वाले रेलवे के लोको पायलट विक्रम प्रताप सिंह आईजी जोन प्रयागराज के रिश्तेदार हैं। बताते हैं कि विक्रम प्रताप की पत्‍‌नी सुधा सिंह कॉलोनी के पास पैदल जा रही थीं। स्कूटी से पहुंचे दो बदमाशों उनके गले से सोने की चेन छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। बात मालूम चलने के बाद नैनी पुलिस आम पब्लिक की तरह उन्हें भी ट्रीट कर रही थी। जब पुलिस को यह मालूम चला कि आईजी के रिश्तेदार की पत्‍‌नी के साथ घटना हुई है तो होश उड़ गए। पुलिस आननफानन में गिरफ्तारी को लेकर पूरी ताकत झोंक दी। घटना पर पक्ष जानने के लिए प्रभारी निरीक्षक नैनी के सीयूजी नंबर पर कई दफा फोन लगाया गया। मगर वह स्विच ऑफ बताता रहा। सूत्रों की मानों तो देर रात आधा दर्जन के करीब संदिग्ध पुलिस द्वारा उठाए गए। जिनसे पुलिस पूछताछ में जुटी रही।

बदमाशों की तलाश में टीमें लगा दी गई हैं। मिले फुटेज के आधार पर पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध उठाए गए हैं। पीडि़त महिला की आईजी साहब से रिश्तेदारी की जानकारी हमें नहीं है।

चक्रेश मिश्र, एसपी गंगापार

विक्रम प्रताप सिंह हमारे जानने वाले हैं। दूर के रिश्ते भी हैं। घटना किसी के साथ भी हो, पुलिस बदमाशों के साथ सख्ती से पेश आएगी। फिर पीडि़त हमें जानने वाला हो या आम पब्लिक हो। घटना अपनी जगह है और रिश्ते अपनी जगह।

कवीन्द्र प्रताप सिंह,

आईजी जोन प्रयागराज