146150

कार रजिस्टर्ड हैं जिले में आरटीओ के पास

1045

कार के खिलाफ ब्लैक फिल्म में नवंबर तक हुई कार्रवाई

45476

हजार मोटर कैब यानी शीशाबंद छोटे वाहन हैं जिले में

-कार के अंदर रेप जैसी कई घटनाओं के बावजूद ब्लैक फिल्म को लेकर अलर्ट नहीं हो रही पुलिस

-पुलिस चौकी व बूथ सहित जवानों के सामने से गुजरती हैं ब्लैक फिल्म लगी कार, नहीं होती चेकिंग

PRAYAGRAJ: शीशे पर डार्क ब्लैक फिल्म लगी कार के अंदर क्या खेल चल रहा है? कानून की नजर में यह गुनाह होने के बावजूद शहर में पुलिस ने आंखें बंद कर रखी हैं। दिल्ली ही नहीं, शहर में भी बंद कार के अंदर रेप जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद पुलिस का यह गैरजिम्मेदाराना रवैया कई सवाल खड़े करता है। शुक्रवार को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने रियलिटी चेक किया। इस दौरान तमाम चौराहों से काली फिल्म लगी कारें गुजरती रहीं, लेकिन इन्हें रोकना तो दूर, टोकना तक मुनासिब नहीं समझा गया।

जवानों के सामने से गुजरती रही कार

-दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर दोपहर करीब 12 बजे सुभाष चौराहे पुलिस चौकी पर पहुंचा। यहां पर करीब 10 मिनट के अंदर दर्जनों गाडि़यां ब्लैक फिल्म लगाकर गुजरीं। लेकिन पुलिस चौकी पर तैनात जवानों ने एक भी कार को रोकना मुनासिब नहीं समझा।

-रिपोर्टर यहां से सिविल लाइंस हनुमान मंदिर तुलसी चौराहा पहुंचा। यहां भी पुलिस बूथ पर ट्रैफिक पुलिस के जवान बैठे रहे। मगर एक भी ब्लैकफिल्म लगी कार को रोककर चेकिंग नहीं की गई।

-इसके बाद रिपोर्टर म्योहाल चौराहा होते हुए एसएसपी आवास और ऑफिस के बीच कचहरी के पास पेट्रोल पम्प के सामने स्थित पुलिस बूथ पर जा पहुंचा।

-यहां पुलिस बूथ के पास डार्क ब्लैक फिल्म लगी स्कॉर्पियो करीब आधे घंटे खड़ी रही। आसपास पुलिस के तीन-चार जवान भी नजर आए।

-स्कॉर्पियो में डार्क ब्लैक फिल्म लगे होने के बावजूद एक भी पुलिस जवान ने ड्राइविंग सीट पर बैठे शख्स से पूछना तक मुनासिब नहीं समझा।

जिले में कार से किडनैप टु रेप के केसेस

25 मार्च 2019

वाराणसी रोडवेज के पास से विवाहिता को किडनैप कर कार सवार प्रयागराज लाए। यहां सिविल लाइंस फायर स्टेशन के पास कार में ही रेप किया। बरामद कार पर ब्लैक फिल्म लगी थी।

23 फरवरी 2019

बहरिया की एक मेडिकल छात्रा कॉलेज वाराणसी जा रही थी। अंदावा बस अड्डे से कार सवार छात्रा को बस से किडनैप कर झूंसी स्थित एक मकान में लेकर गए। वहां गैंगरेप के बाद बेहोशी की हालत में फेंक कर फरार हो गए थे। पांच मार्च को झूंसी थाने में हंडिया निवासी सागर यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

19 अक्टूबर 2019

धूमनगंज निवासी एक विवाहिता बहराइच की मौसी के घर से आकर सिविल लाइंस रोडवेज बस अड्डे पर उतरी। आसपास के दुकानदारों से रूम की इच्छा जताई। ढाबे पर काम करने वाला राजेश पाल कार से दोस्त आनंद पाल के रूम पर तेलियरगंज शंकरघाट ले गया। वहां श्लोक पांडेय को भी बुला लिया और गैंगरेप लिया। शिकायत पर शिवकुटी पुलिस ने श्लोक और आनन्द को दो बजे रात गिरफ्तार किया। राजेश अब भी फरार है।

21 जून 2019

जार्जटाउन के टैगोरटाउन निवासी एमए की छात्रा को आल्टो कार से किडनैप कर सुल्तानपुर ले गए। वहां नशीला पदार्थ खिलाकर रेप के बाद शादी का झांसा देते हुए प्रयागराज लाकर छोड़ दिए। छात्रा की तहरीर पर जार्जटाउन में तीन सोनू यादव, सूरज पांडेय निवासी व रवि कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया। जांच सीओ कर्नलगंज को मिली थी।

ऐसा नहीं है कि बिल्कुल ही अनदेखी की जा रही है। बहुत जल्द सिर्फ ब्लैक फिल्म वाले व्हीकल्स के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

-कुलदीप सिंह, एसपी ट्रैफिक प्रयागराज