-सपा और आप के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

PRAYAGRAJ: पेट्रोल और डीजल के दाम में लगी महंगाई की आग शुक्रवार को सड़क पर भड़क गई। बड़े हुए कीमत को लेकर सपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किए गए। इस बीच इनके द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। विरोध स्वरूप कहीं कार में धक्का मारा गया तो कहीं पर तांगा चलाकर प्रदर्शन किया।

कार को दिए धक्का चलाए तांगा

सपा नेता व पिछड़ा आयोग की पूर्व सदस्य निर्मला यादव की अगुवाई में दर्जनों महिलाएं हीरा हलवाई चौराहे पर पहुंचीं। यहां से नारेबाजी करते हुए सुभाष चौराहे पर पहुंचकर सभी ने डीजल और पेट्रोल के बढ़े मूल्य का विरोध किया। इस बीच इंदू यादव ने कहा कि ईधन के बढ़े हुए यह दाम गृहणियों के बजट को बिगाड़ने वाला है। इस बीच तांगा चलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह सपा यूथ ब्रिगेट के अधिवक्ता सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष अच्छे लाल यादव, कुलदीप यादव, अवधेश, ब्रिजेश, प्रमोद यादव, राकेश सिंह, नितिन पासी, अखिलेश हेमंत, अजीत आदि के द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े हुए दाम को लेकर महामहिम को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया। उधर सपा यूथ ब्रिगेड के निवर्तमान महानगर अध्यक्ष सैफी फरीदी के नेतृत्व में करेली के नुरुल्ला रोड पर कार धक्का मारकर बढ़े हुए डीजल व पेट्रोल के मूल्य का विरोध किया गया। इस बीच महानगर के सचिव अब्दुल समद, पार्षद अब्दुल समद, पार्षद रमीज अहसन, मो। हमजा, शहनवाज अहमद, अब्दुल अहमद, अरबाज आदि शामिल मौजूद रहे। इसी तरह आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव सर्वेश यादव की अगुवाई में सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन किया गया।

सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज

पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए मूल्य को लेकर सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। यहां प्रदर्शन कर रही सपा की महिला कार्यकर्ताओं के खिलाफ अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जबकि आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव समेत कई अज्ञात पर मुकदमा लिखा गया है। इन सभी के खिलाफ कोरोना के मद्देनजर लागू धारा 144 के उल्लंघन, धारा 188 सहित अन्य आरोप शामिल हैं।