-कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद 16 नर्सिग स्टाफ को किया गया था क्वारंटीन

-एक चकिया और दूसरी नैनी की रहने वाली, दोनों एरिया होंगे हॉटस्पॉट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देश के अलग-अलग राज्यों से आ रहे माइग्रेंट वर्कर्स की जांच और देखभाल में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाना सिस्टम के लिए चुनौती बनती जा रही है। प्रयागराज में सोमवार को दो नर्सिग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें से एक शहर के चकिया मेन रोड की तो दूसरी नैनी चक मंडी की रहने वाली है। यह दोनों उस 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं जो दो जून को मुंबई से लौटे कोरोना संक्रमित व्यक्ति की देखभाल में लगी थी।

क्वारंटीन सेंटर में हुआ था संक्रमण

कुछ दिनों पहले मुंबई से आए मांडा के खैरा गांव निवासी व्यक्ति को नैनी में क्वारंटीन किया गया था। दो जून को उस शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनके संपर्क में आई 16 स्टाफ नर्सेज को भी होम क्वारंटीन कर दिया गया था। सभी की जांच कराई गई थी। जिसमें दो नर्सिग स्टॉफ की रिपोर्ट सोमवार को कोरोना पॉजीटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद दोनों को हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

बढ़ गए हॉटस्पॉट

नर्सिग स्टॉफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चकिया में बनाए गए हॉटस्पॉट एरिया को मेन रोड तक बढ़ा दिया गया है। वहीं नैनी में जनता सिनेमा के पास स्थित चक मंडी को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। दोनों नर्सिग स्टॉफ के परिवार के लोगों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। उनकी भी जांच कराई जाएगी।

दो ने दी कोरोना को मात

कोटवा बनी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सोमवार को कोरोना मुक्त हो गए। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। दोनों मरीज मऊआइमा के रहने वाले हैं। हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ। अमृतलाल ने दोनों को गुलाब का फूल देकर अस्पताल से घर के लिए भेजा।