- इविवि के विधि छात्र कौस्तुभ त्रिपाठी ने बनाया फेसबुक पेज

- कोरोना संक्रमित को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने की ठानी

प्रयागराज

कोरोना वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के विधि छात्र कौस्तुभ त्रिपाठी ने अनूठी पहल शुरू की है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिवार की नींव रखने के बाद उन्होंने फेसबुक पर मेडिकल हेल्प ग्रुप पेज तैयार किया है। इसके जरिए कोरोना से जूझ रहे लोगों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस पेज पर तमाम नामी डाक्टर से परामर्श भी ले सकेंगे।

कौस्तुभ ने बताया कि मेडिकल इमरजेंसी में एक-दूसरे की यथासंभव मदद की जा सके, इसलिए यह समूह बनाया गया है।

इस ग्रुप का सदस्य कोई भी बन सकता है।

इसके लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिवार का सदस्य होना जरूरी नहीं।

अपील की है कि सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में अपने मित्रों के अलावा डाक्टरों, मेडिकल स्टोर संचालक, ऑक्सीजन एवं एम्बुलेंस चालकों को जोड़ने की कोशिश करें.कौस्तुभ ने बताया कि अस्पतालों में मरीज को भर्ती कराने से प्रशासनिक मदद, रक्तदान, प्लाज्मा दान आदि तक मदद करने की तत्काल कोशिश की जाएगी। मेडिकल परामर्श वाली पोस्टें सिर्फ और सिर्फ सíटफाइड डाक्टरों की एप्रूव की जाएंगी जिसमें वो स्वयं का परिचय अवश्य दें।

मेडिकल इमरजेंसी के अलावा अन्य पोस्टें एप्रूव नहीं होंगी.पोस्ट करने वालों को दिनांक, माध्यम का नाम, मोबाइल नंबर, मरीज का नाम, उम्र, बीमारी, हॉस्पिटल, जनपद, ब्लड ग्रुप, क्या मदद चाहिए, अटेंडेंट नाम और अपना संपर्क नंबर साझा करना होगा।