इलाहाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी से मिली मान्यता

कंसल्टेंट के साथ नगर आयुक्त/ सीईओ एएससीएल ने की मीटिंग

स्मार्ट सिटी वर्क पर एजेंसियों से मांगा गया प्रपोजल

ALLAHABAD: इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जो भी वर्क होगा, उसे इलाहाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड यानी एएससीएल की स्वीकृति पर कराया जाएगा। इसे रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी से मान्यता मिल गई है। एएससीएल को मान्यता मिलने के बाद इलाहाबाद को स्मार्ट बनाने के लिए प्रोजेक्ट कंसल्टेंट मैनेजमेंट की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए आठ कंपनियों ने ऑफर दिया है।

इलाहाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया ने बुधवार को प्रोजेक्ट कंसल्टेंट मैनेजमेंट के लिए ऑफर करने वाले एजेंसियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में देलही इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड, प्लानर इंडिया, पीडब्ल्यूसी, वेपकोस लिमिटेड, केपीएमजी, ईवाई समेत आठ कंपनियों के अधिकारी शामिल हुए। उन्हें स्मार्ट सिटी की रूपरेखा से अवगत कराया गया और ऐसा प्रपोजल तैयार करने को कहा गया, जिससे इलाहाबाद को स्मार्ट बनाया जा सके।

एएससीएल का गठन होने के साथ ही एसपीवी स्पेशल पर्पज वेहीकल फॉर स्मार्ट सिटी को गवर्नमेंट से मंजूरी मिल गई है। इसके बाद अब इलाहाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड एक कंपनी के तौर पर काम करेगा। इसमें नगर आयुक्त सीईओ होंगे व अन्य अधिकारियों की तैनाती की जाएगी।

हरिकेश चौरसिया, नगर आयुक्त