दुकानदार और साथियों ने टीम के सदस्यों को पीटा

करैलाबाग में देशी शराब दुकान की जांच करने गई थी टीम

ALLAHABAD: करेली में आबकारी टीम पर दुकानदार और उसके साथियों ने हमला बोल दिया। उन्होंने टीम मेंबर्स को जमकर पीटा। जान बचाकर आबकारी टीम के सिपाही ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टीम के सदस्यों को आरोपियों से बचाया। आबकारी टीम की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दुकान के मालिक व उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ओवर रेटिंग की थी शिकायत

करेली थाना क्षेत्र के करेला बाग एरिया में स्थित देशी शराब की दुकान में ओवर रेटिंग की सूचना मिल रही थी। 23 जून की रात में आबकारी विभाग की टीम कटघर एरिया में बीयर शाप का निरीक्षण कर रही थी। करेला बाग के देशी शराब की दुकान में ओवर रेटिंग की सूचना मिलते ही आबकारी निरीक्षक सेक्टर एक इन्द्रजीत गर्ग, मैथली शरण सिंह छह अन्य साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। एक सदस्य दुकान पर जाकर शराब खरीदी। दुकानदार ने अधिक पैसों की डिमांड की। तब उसने फोन पर टीम के मेंबर्स को इसकी सूचना दी। सूचना पर सभी मौके पर पहुंच गए। इन्हें देखकर दुकानदार रवि जयसवाल ने किसी को फोन पर खबर दी। तभी कुछ लोग शराब के नशे में आए और टीम के सदस्यों पर हमला कर दिया। आबकारी निरीक्षक इन्द्रजीत गर्ग ने फोन पर जिला आबकारी अधिकारी को सूचना दी।

बॉक्स

ठेका बंद कराने को सड़क पर महिलाएं

नेवादा एरिया में सोमवार की दोपहर देशी शराब का ठेका बंद कराने की मांग को लेकर महिलाओं ने ठेका की दुकान के सामने प्रदर्शन किया। ठेके पर पहुंची महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। उनकी मांग थी कि ठेका को तत्काल बंद कराया जाए। हंगामे की सूचना लोगों ने पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझाकर शांत किया। एसओ कैंट ने बताया कि महिलाओं से मांग पत्र लेकर अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया गया है।