- एक का सिर नहीं मिला, पुलिस नहीं कर सकी पहचान

- एक युवक के हाथ पर लिखा है रामुकमार

NAWABGANJ : नवाबगंज के मुबारकपुर में गंगा कछार में सिर काटकर दो युवकों का मर्डर कर दिया गया। दोनों की लाश को कछार में ही फेंक दिया गया। एक का सिर तो कछार में मिला गया लेकिन दूसरे का नहीं। एक युवक के हाथ पर राम कुमार लिखा था तो दूसरे के शर्ट पर राजापुर के एस कुमार टेलर का टैग लगा था। पुलिस अब इसी के सहारे युवकों के पहचान की कोशिश में जुटी है।

मजदूरों ने देखी थी लाश

मंगलवार सुबह खेतों में काम कर रहे कुछ मजदूर बदबू से परेशान हुए वह कछार की तरफ बढ़ चले। लोगों को लगा कि कोई जानवर मर गया होगा लेकिन मौके पर पहुंचकर सभी के होश उड़ गए। उनको वहां एक सिर पड़ा मिला। जब तलाश की तो कछार के एक गढ्डे में एक धड़ पड़ा मिला। कुछ दूरी पर दूसरे गढ्डे में एक और धड़ पड़ा था। दूसरे युवक के सिर पता नहीं चला। सहमे ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को खबर दी।

मौके पर पहुंचे आफिसर्स

खबर पाकर एसपी गंगापार दिगंबर कुशवाहा, सीओ सोरांव दुर्गा प्रसाद तिवारी मौके पर पहुंचे। लोकल पुलिस का कहना था कि दोनों मर्डर कहीं और किए गए और लाशों को ठिकाने के लिए मुबारकपुर के कछार में फेंक दिया गया। यह भी कहा गया कि हो सकता है कि बॉडी कहीं और से बहकर आ गई हो।

स्पॉट पर मिले खून के निशान

लोकल पुलिस की बोलती तब बंद हो गई जब स्पॉट पर खून के धब्बे पड़े मिले। बाद में यह मानने को पुलिस तैयार हो गई कि दोनों युवकों का मर्डर इसी जगह पर किया गया था। युवकों की पहचान मिटाने के लिए दोनों के सिर अलग कर दिए गए थे।

पहचान छिपानी थी तो क्यों छोड़ा सिर

पुलिस का यह तर्क है कि पहचान छिपाने के लिए सिर काटा गया। अगर यह सही है तो एक युवक का धड़ पुलिस को मौके पर कैसे मिल गया। दूसरे सिर को भी खोजने की कोशिश नहीं की गई लेकिन सफलता नहीं मिली।

अब टेलर का ही सहारा

नवाबगंज पुलिस को उम्मीद है कि एस कुमार टेलर से ही हत्या की गुत्थी सुलझ सकेगी। पुलिस ने एक टीम शर्ट के साथ टेलर के पास भेज दी है। यह पता लगाएगी कि शर्ट किसने और कब सिलवाई थी। पुलिस को उम्मीद है कि इसी से युवक की पहचान हो जाएगी। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। तीन दिन पुलिस शिनाख्त की कोशिश करेगी।

कहीं दफन न हो जाए राज

दोनों युवकों की हत्या का राज भी कहीं दफन न हो जाए। दोनों युवकों की शिनाख्त नहीं हुई तो पुलिस उनका भी अननोन में पोस्टमार्टम करवा सकती है।