- पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाने पहुंची टीम के सामने पलट दिया फल से भरा ठेला

- बलुआघाट पहुंची थी टीम, जमकर हुआ हंगामा, व्यापारियों ने किया विरोध

ALLAHABAD: पॉलीथिन के खिलाफ पांच दिन बाद एक बार फिर अभियान चलाने निकली टीम को व्यापारियों का विरोध झेलना पड़ा। पहले चोरी फिर सीनाजोरी की तर्ज पर एक ठेले वाले ने अभियान का विरोध करते हुए टीम के सामने ही ठेला पलट दिया। उसके समर्थन में व्यापारी भी उतर आए और जमकर हंगामा हुआ।

फोर्स न मिलने से फजीहत

एडमिनिस्ट्रेशन का सपोर्ट और फोर्स न मिलने की वजह से नगर निगम की टीम ने पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ शुरू किया गया अभियान बंद कर दिया था। लेकिन गुरुवार को रिस्क लेते हुए बलुआघाट चौराहे से फिर से अभियान की शुरुआत की गई। शहरी विकास मिशन के प्रबंधक राजकुमार द्विवेदी के नेतृत्व में टीम बलुआघाट चौराहे पर पहुंची। जहां से गऊघाट पुल तक अभियान चलाना था और दुकानों की चेकिंग होनी थी।

व्यापारियों ने किया खूब हंगामा

टीम के मेम्बर बलुआघाट चौराहे पर पहुंचे तो वहां ठेले पर फल की कई दुकानें लगी थी। एक दुकान की चेकिंग की तो वहां दबा कर रखा गया पॉलीथिन का बंडल मिल गया, जिस पर ठेले वाले को चेतावनी दी गई। लेकिन ठेला वाला भड़क उठा और टीम के सदस्यों से भिड़ते हुए हुए फलों से भरा अपना ठेला सड़क पर पलट दिया। व्यापारियों ने नगर निगम की टीम की कार्रवाई समझते हुए सभी को घेर लिया और हंगामा करने लगे। इसी बीच मुट्ठीगंज थाने को फोन कर जानकारी दी गई तो इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद व्यापारियों का हंगामा शांत हुआ। टीम ने कार्रवाई करते हुए कुल सात किलो ग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त किया गया और 3700 रुपया जुर्माना वसूला।