-बातचीत का विरोध करने पर चांदनी की मां को दी थी धमकी

- देवेंद्र ने किया था सत्ता की हनक का पूरा इस्तेमाल

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI (20 June):

देवेंद्र और चांदनी की जानलेवा मोहब्बत की शुरुआत एक मिस्ड कॉल के जरिए हुई थी। पहले दोनों में दोस्ती हुई और प्यार परवान चढ़ने लगा। इन सबके बीच देवेंद्र ने खुद के शादीशुदा होने की बात छिपा रखी थी, लेकिन जब इसकी भनक चांदनी को लगी तो उसने प्रेमी से किनारा करना शुरू कर दिया। प्रेमिका की बेरुखी से बौखलाए देवेंद्र ने रविवार की शाम चांदनी को गोली की मारकर हत्या कर दी।

जिंदगी पर भारी पड़ गई एक गलती

जानकारी के मुताबिक महेवाघाट थाने के अढौली गांव के रहने वाले अरुण सिंह फौज में थे। तेरह साल पहले सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो चुकी है। अरुण के पिता रघुराज सिंह भी सेना से रिटायर्ड थे और दो महीने पहले उनकी मौत हो गई थी। अरुण की दो बेटियों में बड़ी की शादी हो चुकी है और छोटी बेटी चांदनी मां कंचन के साथ गांव में रहती है। कहानी की शुरुआत तीन साल पहले चांदनी के एक मिस्ड कॉल से होती है, जब उसके फोन से गई कॉल अनजाने में भड़हरी गांव के देवेंद्र के पास पहुंच गई। युवजन सपा का सिराथू विधान सभा अध्यक्ष रह चुके देवेंद्र ने इस मिस्ड कॉल का पूरा फायदा उठाया और बातों-बातों में चांदनी से दोस्ती कर ली। यह सिलसिला यही नहीं थमा और दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। इस बीच चांदनी भी देवेंद्र को दिल दे बैठी थी।

हकीकत जानने के बाद टूट गया दिल

दोनों के प्यार के बीच यह एक ऐसी कड़ी भी थी जिससे चांदनी अनजान थी। वह था देवेंद्र का शादीशुदा होना। हकीकत सामने आने के बाद चांदनी ने देवेंद्र से दूरी बनानी शुरू कर दी, तब तक उसकी मां को भी दोनों के प्यार की कहानी पता चल चुकी थी। उसने इस रिश्ते का विरोध किया तो देवेंद्र ने सत्ता की हनक का परिचय देते हुए कंचन को पुलिस को जानकारी देने से मना किया। इस बीच चांदनी ने देवेंद्र का फोन उठाना बंद कर दिया तो बौखला गया और रविवार की शाम शराब के नशे में धुत होकर प्रेमिका के घर जा पहुंचा। वह सीधे चांदनी के कमरे में पहुंचा जबकि मां कंचन दूसरे कमरे में थी। देवेंद्र ने चांदनी से कुछ देर बात करने के बाद उसकी कनपटी पर रिवाल्वर सटाकर गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर कमरे में पहुंची कंचन बेटी की लाश देखकर चीख पड़ी। देवेंद्र ने भागना चाहा लेकिन दरवाजे से सिर टकरा जाने के कारण जख्मी होकर गिर पड़ा। अगले ही पल वह बाहर निकला तो भीड़ ने उसे पीटना शुरू कर दिया। लोगों को डराने के लिए देवेंद्र ने दोबारा पिस्टल निकाली और सिर के पास गोली मार ली लेकिन गोली उसके माथे को छूती हुई निकल गई।

बॉक्स

पत्‍‌नी के प्रेमी से पति को जान का खतरा

कौशांबी के बैशकांटी गांव के युवक ने एसपी को तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने पत्‍‌नी के प्रेमी से खुद की जान का खतरा बताया है। जानकारी के मुताबिक बैशकांटी गांव के एक युवक की शादी भद्दुरपर गांव की एक युवती के साथ हुई थी। कुछ दिन सबकुछ ठीक चला लेकिन अचानक विवाहिता की मायके के एक युवक से फोन पर बात होने लगी। पीडि़त का कहना है कि 15 मार्च को वह किसी काम से करारी गया था, लौटकर आया तो पता चला कि पत्नी घर में रखे बीस हजार रुपए व गहने लेकर प्रेमी के घर चली गई। इसकी जानकारी होने पर वह पत्नी को लेने युवक के घर लगया लेकिन विवाहिता आने को तैयार नहीं हुई। कुछ दिन पहले वह पुन: पत्‍‌नी को लेने युवक के घर गया तो उसने बंदूक लेकर दौड़ा लिया। पीडि़त ने सोमवार को एसपी को तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उसने पत्‍‌नी को वापस घर लाने की गुहार पुलिस से लगाई है।